फैक्ट चैक: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले बेंगलुरु में हुआ विस्फोट! जानिए क्या है इस खबर का सच

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले बेंगलुरु में हुआ विस्फोट! जानिए क्या है इस खबर का सच
  • फर्जी दावे के साथ शेयर किया जा रहा मैसेज
  • पीआईबी ने बताया सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम से करारी हार मिलने के बाद पाकिस्तान का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है। यह मैच 20 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। इस बीच इस वर्ल्ड कप मैच में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही हैं। इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है भारत में पाकिस्तान वर्सेस आस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप मैच से पहले बेंगलुरु में विस्फोट हो गया है।

दावा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट कर दावा किया, "बेंगलुरु में ब्लास्ट। और कहते हैं भारत सुरक्षित है। पाकिस्तान को उस क्रिकेट टीम के लिए सुरक्षा चिंताओं को उठाना चाहिए जो इस समय इस शहर में है और शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका मैच है।" वहीं दूसरे यूजर ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा बेंगलुरु में विस्फोट से वर्ल्डकप में पाकिस्तान और अन्य टीमों के लिए सुरक्षा चिंता बढ़ गई है।

पड़ताल

इस वायरल पोस्ट में किए गए दावे का फैक्ट चेक पीआईबी की टीम ने किया है। पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ऑफिशयल ट्विटर अकांउट पर इस पोस्ट को लेकर ट्वीट किया है। पीआईबी ने इस वायरल पोस्ट को फर्जी बताया है। पीआईबी ने बताया कई सोशल मीडिया अकांउट्स पर पाकिस्तान वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 क्रिकेट मैच से पहले बेंगलुरू में विस्फोट होने से संबंधित गलत सूचना फैलाई जा रही हैं। ये तस्वीरें बेंगलुरु के कोरमंगला इलाके के एक कैफे में लगी आग की हैं।

इस वायरल पोस्ट में किए गए दावे को पीआईबी ने फर्जी बताया है। ये पोस्ट किसी विस्फोट का नहीं है बल्कि बेंगलुरु के कैफे में लगी आग का है।

Created On :   19 Oct 2023 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story