क्या अपनी स्थापना के 7 साल पूरा होने पर जियो अपने यूजर्स को 999 रुपये दे रहा है? जानें सच

क्या अपनी स्थापना के 7 साल पूरा होने पर जियो अपने यूजर्स को 999 रुपये दे रहा है? जानें सच
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा मैसेज
  • पड़ताल में फर्जी साबित हुआ वायरल दावा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आजकल सोशल मीडिया पर टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े कई वीडियो, इमेजेस और वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिनमें कंपनियों द्वारा अपने उपभोगताओं को कई तरह के ऑफर देने की जानकारी होती है। ऐसा ही एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया के ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब समेत अन्य कई प्लेटफॉर्म पर यूजर्स इस मैसेज को इस दावे के साथ वायरल किया जा रहा है कि जियो कंपनी अपनी स्थापना के 7 साल पूरा होने पर यूजर्स को 999 रुपये दे रही है।

Deco Logy नाम के एक फेसबुक पेज ने 13 मई को एक पोस्ट करते हुए लिखा, 7 साल पुरे होने पर Rs. 999 मुफ्त। साथ ही इसमें नीचे एक लिंक भी दी गई है जिसके ठीक ऊपर लिखा है कि पैसों को बैंक अकाउंट में लेने के लिए क्लिक करें।

पड़ताल - वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल पर ओपन सर्च टूल का इस्तेमाल किया। सर्च करने पर हमें दावे से जुड़ी कोई खबर नहीं मिली। इसके अलावा हमने जियो की ऑफिशियल वेबसाइड जियो डॉटकॉम पर सर्च किया। लेकिन यहां हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। अगर कंपनी अपने उपभोगताओं को ऐसा कोई ऑफर देती तो इसकी जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूर डालती। वेबसाइट के अलावा हमने जियो के सोशल मीडिया अकाउंट को भी खंगाला। यहां भी हमें वायरल मैसेज से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली।

इस तरह हमने पाया कि जियो द्वारा अपने 7वें स्थापना दिवस पर यूजर्स को 999 रुपये देने वाला पूरी तरह से फर्जी है।

हमारी आपसे अपील है कि इस तरह के मैसेज अगर आप के पास आएं तो उन पर भरोसा नहीं करें, वरना आप किसी बड़ी साइबर ठगी का शिकार बन सकते हैं।

Created On :   20 May 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story