comScore

Fake News: आदित्य ठाकरे और रिया चक्रवर्ती का फोटो वायरल, जानें क्या है सच

Fake News: आदित्य ठाकरे और रिया चक्रवर्ती का फोटो वायरल, जानें क्या है सच

डिजिटल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है। इस फोटो में महाराष्ट्र सरकार में ​कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे कार में एक लड़की के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। वायरल फोटो के साथ यह दावा किया जा रहा है कि, आदित्य ठाकरे के साथ कार में जो लड़की बैठी है वो रिया चक्रवर्ती है। इस फोटो के जरिए यह भी कहा जा रहा है कि, आदित्य ठाकरे और रिया चक्रवर्ती के बीच करीबी संबंध होने की वजह से ही सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच नहीं हो रही है। 

बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई के हवाले करने से इनकार कर दिया है। सुशांत की मौत को लेकर सुशांत की गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती भी शक के घेरे में हैं। इसी से जोड़कर सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो रही है। 

किसने किया शेयर?
कई फेसबुक और ट्विटर यूजर ने इस फोटो को इसी दावे के साथ शेयर किया है। 

1_080220084925.png

क्या है सच?
भास्कर हिंदी टीम ने पड़ताल में पाया कि, वायरल फोटो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। दरअसल, वायरल फोटो में आदित्य ठाकरे के साथ जो लड़की बैठी है वो रिया चक्रवर्ती नहीं, बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी हैं। इंटरनेट पर रिवर्स सर्च करने पर हमें कई न्यूज़ वेबसाइट पर यही वायरल फोटो मिली। इन खबरों के मुताबिक, कार में आदित्य ठाकरे के साथ बैठी लड़की दिशा पाटनी हैं। ये फोटो मार्च 2019 में उस समय खींची गई थी, जब दिशा और आदित्य मुंबई के बांद्रा में लंच पर गए थे। रिया चक्रवर्ती आदित्य ठाकरे की करीबी हैं या नहीं, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन ये बात साफ है कि वायरल फोटो में आदित्य ठाकरे के साथ कार में बैठी रिया चक्रवर्ती नहीं, ​बल्कि दिशा पाटनी हैं। 

निष्कर्ष
वायरल फोटो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। दरअसल, वायरल फोटो में आदित्य ठाकरे के साथ जो लड़की बैठी है वो रिया चक्रवर्ती नहीं, बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी है। 
 

कमेंट करें
Sci84