क्या आपको भी आया है पैन कार्ड अपडेट कराने वाला मैसेज? जानें इसकी सच्चाई

Have you also received the message to update your PAN card? Know its truth
क्या आपको भी आया है पैन कार्ड अपडेट कराने वाला मैसेज? जानें इसकी सच्चाई
फैक्ट चैक क्या आपको भी आया है पैन कार्ड अपडेट कराने वाला मैसेज? जानें इसकी सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आधार कार्ड से पैन को लिंक करवाने की तारीख नजदीक है। अगर आपने भी अभी तक लिंक नहीं करवाया है तो करवा लें। वरना बाद में आपको पछताना पड़ सकता है क्योंकि इससे आपके पैन से जुड़े सभी काम अटक जाएंगे। वहीं इस बीच लोगों के फोन पर पैन से जुड़ा एक फोन, ईमेल और मैसेज वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर आप ने जल्द से जल्द से पैन कार्ड को अपडेट नहीं कराया तो आपका पैन कार्ड बंद हो जाएगा। 

क्या है वायरल मैसेज में?

लोगों के फोन में इन दिनों एक मैसेज आ रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि पैन कार्ड को जल्द ही अपडेट कर लें वरना आपका पैन तो बंद होगा ही साथ ही आपका बैंक अकाउंट भी बंद हो सकता है। इसके साथ ही फोन पर एक लिंक भी दिया जा रहा है जिस पर क्लिक करने के लिए कहा जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि अगर इस लिंक पर जाकर आप अपने पैन को अपडेट करा सकते हैं। 

फैक्ट चैक 

वायरल मैसेज की सच्चाई लोगों तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की एजेंसी प्रेस ब्यूरो ऑफ इंफॉर्मेंशन यानी पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है। अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि, द ऑफिशियलएसबीआई नाम से एक फर्जी मैसेज जारी किया गया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि अपने खाते को बंद होने से बचाने के लिए प्राप्तकर्ताओं से एक संदिग्ध लिंक पर अपना पैन अपडेट करें। यह पूरी तरह से फर्जी है। एसबीआई की तरफ से ऐसा कोई पर्सनल एसएमएस या फिर ईमेल नहीं भेजा गया है। 

Created On :   26 March 2023 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story