राघव चड्डा के चेहरे पर हेवी मेकअप और बरगंडी रंग के बाल, वायरल हो रही फोटो है फेक 

Heavy make-up and burgundy colored hair on the face of Raghav Chaddha, the photo going viral is fake
राघव चड्डा के चेहरे पर हेवी मेकअप और बरगंडी रंग के बाल, वायरल हो रही फोटो है फेक 
फर्जी खबर राघव चड्डा के चेहरे पर हेवी मेकअप और बरगंडी रंग के बाल, वायरल हो रही फोटो है फेक 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में 27 मार्च को हुए लैक्में फेशन वीक इवेंट में आए राघव चड्डा कि एक फोटो सोशल मिडिया पर जम कर वायरल हो रही है। जिसमें वे होठों पर गहरी लिपस्टिक, गालों पर ब्लश और बालों में बरगंडी हेयर कलर करवाएं नजर आ रहे है। इस फोटो को लोग शेयर कर रहे है, साथ ही फोटो का खूब माज़क भी बनाया जा रहा है। ऐगरी बर्ड नाम से एक ट्विटर यूजर ने फोटो शेयर कर आलोचना करते हुए लिखा “आइए आपको मिलाते हैं करण जौहर के नए वर्जन से, इसको तो आप पहचानते ही होंगे. ये हैं राघव चड्ढा”। आप को जान कर हैरानी होगी कि इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज वॅार रूम ने पाया की रघव लैक्में फेशन वीक इवेंट आए थे, पर इवेंट शो में लिये गये फोटोज और वीडियोज में राघव कहीं भी गहरी लिपस्टिक, गालों पर ब्लश और बालों में बरगंडी हेयर कलर करवाएं नजर रहीं आ रहे है। जो जहिर सी बात है कि ये फोटो को एडिट कर के वायरल किया गया है, ताकि उनका मजाक बनाया जा सके। 

क्या है खबर की सच्चाई?
वायर फोटो को जब गूगल रिवर्स सर्च किया तो हमें ये फोटो अंकिता शाह नाम से एक ट्वविटर अकाउंट पर मिला। आगे मिली जानकारी से पता चला की अंकिता आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया टिम की सदस्य है। नकली और असली फोटो में फर्क साफ तौर पर देखा जा सकता है। क्यों की असली फोटो में राघव चड्डा ने हेयर कलर ना ही कोई मेंकप किया हुआ है।  

 रैंप वॉक करने से ठीक पहले डाला था वीडियो

फैशन शो के दौरान राघव चड्डा ने रैंप वॅाक करने से पहले एक वीडियो बना कर डाला था, जिसमें वे बता रहे थे कि वो अपने अंकल फैशन डिजाइनर पवन सचदेवा के शो में वॉक करने वाले हैं और काफी डरे हुए हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राघव के चेहरे पर कोई गहरा मेकप नहीं है और ना ही बालों पर कोई कलर है। साफ है, कि राघव के रैंप वॉक की एक फोटो को जानबूझकर एडिट करके वायरल किया जा रहा है और उनकी आलोचना की जा रही है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FDCI (@fdciofficial)

Created On :   4 April 2022 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story