क्या डीजल-पेट्रोल पर इंडियन ऑयल आपको 6 हजार रुपये की सब्सिडी दे रहा है?  जानिए वायरल मैसेज का सच

Is Indian Oil giving you a subsidy of 6 thousand rupees on diesel-petrol? Know the truth of the viral message
क्या डीजल-पेट्रोल पर इंडियन ऑयल आपको 6 हजार रुपये की सब्सिडी दे रहा है?  जानिए वायरल मैसेज का सच
फैक्ट चैक क्या डीजल-पेट्रोल पर इंडियन ऑयल आपको 6 हजार रुपये की सब्सिडी दे रहा है?  जानिए वायरल मैसेज का सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच एक मैसेज सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज के मुताबिक इंडियन ऑयल द्वारा पेट्रोल डीजल पर 6 हजार रुपये तक की सब्सिडी लेने का मौका दिया जा रहा है। 

इस मैसेज में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम से एक लकी ड्रा जीतने का दावा किया जा रहा है। इसमें लोगों से उनकी व्यक्तिगत जानकारी भी मांगी गई है। भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चैक कर इसके बारे में जानकारी शेयर की है। 

पीआईबी ने किया वायरल मैसेज का फैक्ट चैक कर बताया फर्जी

पीआईबी ने इस वायरल मैसेज के बारे में जानकारी एकत्रित कर इसकी सच्चाई का पता लगाया है। पीआईबी ने मैसेज के बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर विस्तृत जानकारी दी है।

पीआईबी ने ट्वीट में बताया कि, इंडियन ऑयल के नाम से एक लकी ड्रॉ का मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ड्रॉ के जरिए लोगों से उनकी व्यक्तिगत जानकारी मांगी जा रही है। जानकारी मांगने के बाद पेट्रोल-डीजल पर 6 हजार रुपये की सब्सिडी उपहार जीतने का मौका देने का दावा किया जा रहा है। पीआईबी ने बताया कि ये लकी ड्रॉ पूरी तरह से फेक है। इसका इंडियन ऑयल से कोई लेना देना नहीं है। पीआईबी ने लोगों से ऐसे मैसेजों के सांझे में न आने की अपील की है। 

इस तरह के मैसेजों पर न करें विश्वास

अगर आपको भी इस तरह के कोई मैसेज मिलें तो उन पर बिल्कुल भी विश्वास न करें। साथ ही इस तरह की कोई भी संदिग्ध जानकारी आपके पास आए तो उसे पीआईबी के व्हाटसएप नंबर 8799711259 या फिर ऑफिशियल वेबसाइट socialmedia@pib.gov.in पर साझा जरुर करें। इसके अलावा ऐसे किसी भी वायरल मैसेज की सच्चाई जानने के लिए उसे पीआईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर एक बार क्रॉस वैरिफाइड जरुर करें।   

Created On :   26 July 2022 4:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story