शाहरुख खान की फिल्म जवान की पुरानी फोटोज की जा रहीं हैं वायरल, जानिए इन फोटोज का सच

Old photos of Shah Rukh Khans film Jawan are going viral, know the truth of these photos
शाहरुख खान की फिल्म जवान की पुरानी फोटोज की जा रहीं हैं वायरल, जानिए इन फोटोज का सच
फैक्ट चैक शाहरुख खान की फिल्म जवान की पुरानी फोटोज की जा रहीं हैं वायरल, जानिए इन फोटोज का सच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की नई फिल्म पठान इन दिनों दुनिया भर में छाई हुई है। जहां एक ओर किंग खान की इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं दूसरी ओर शाहरुख और उनकी फिल्मों से जुड़ी कई फर्जी खबरें फैलाई जा रही है। इसी कड़ी में अब शाहरुख की दो फोटोज वायरल की जा रही है और कहा जा रहा है कि यह फोटोज उनकी अगली फिल्म जवान की शूटिंग की ताजी फोटोज हैं। 

फेमस ट्वीटर यूजर ने शेयर की फोटोज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं इन फोटोज को फेमस फिल्म समीक्षक और ट्रेड ऐनालिस्ट विश्वजीत पाटिल ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी। इन फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, "जवान के सेट पर सुपरस्टार शाहरुख खान और जूनियर आर्टिस्ट्स की आज की तस्वीर।" इसके अलावा एएनआई, एनडीटीवी इंडिया और जी न्यूज समेत कई मीडिया संस्थानों ने भी इन फोटोज को शेयर करते हुए लिखा कि, "पठान की कामयाबी के बाद अब शाहरुख ने अपनी अगली फिल्म जवान की शूटिंग शुरू कर दी है।" 

लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन फोटोज की जांच करने पर हमने पाया कि यह दोनों ही फोटोज पिछले साल की हैं और करीब छह महीने पुरानी हैं। इसके अलावा एक बात यह भी है कि जवान फिल्म की अधिकांश शूटिंग पिछले साल ही चेन्नई और मुंबई जैसे शहरों में पूरी हो चुकी है। इसलिए इन फोटोज को शेयर करते हुए यह कहना की फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है यह सही नहीं है। 

कैसे पता चला सच?

इसके साथ ही इन फोटोज को रिवर्स जांच करने पर हमने पाया कि बैन्डेज बांधे शाहरुख की यही फोटो पिछले साल अप्रैल में एंटरटेन्मेंट टाइम्स में छपी थी। जहां बताया गया था कि डायरेक्टर एटली के निर्देशन में बन रही फिल्म अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शाहरुख ने शुरू कर दी है। इसके अलावा यही फोटोज हमें अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में भी मिली। तब यह बताया जा रहा था कि इस फिल्म का नाम लायन है। लेकिन फिर पिछले साल जून में मेकर्स ने इस बताया था कि फिल्म का नाम जवान है।  

इसके अलावा बैग लटकाए और मास्क लगाए लोगों वाली दूसरी फोटो भी हमें रेडिट पर मिली जिसे भी पिछले साल जून में प्रकाशित किया गया था। इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा गया था कि, "जवान के सेट की फोटो सोचो इसकी कहानी क्या होगी" हालांकि यह दूसरी फोटो हमें अन्य किसी मीडिया रिपोर्ट में नहीं मिली लेकिन चूंकि यह फोटो पिछले साल शेयर की गई थी। इसलिए यह साफ है कि यह दोनों ही फोटोज पुरानी हैं। 

Created On :   3 Feb 2023 3:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story