• Dainik Bhaskar Hindi
  • Fake News
  • Open secret of the person dancing to the song Besharam Rang, is not Bilawat Bhutto but a student of Karachi, know the whole truth

फैक्ट चेक : बेशर्म रंग गाने पर थिरकते शख्स का खुला राज, बिलावत भुट्टो नहीं बल्कि कराची का है स्टूडेंट, जानिए पूरा सच

January 23rd, 2023

डिजिटल डेस्क, कराची। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख अपनी फिल्म पठान के साथ चार सालों बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। लेकिन फिल्म के पहला गाना बेशर्म रंग को लेकर पूरे देश में काफी विवाद हुआ। इन्हीं विवादों के बीच इसी गाने पर एक लड़की के साथ स्टेज पर डांस कर रहे शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को देख कई यूजर्स दावा कर रहे हैं कि लड़की के साथ डांस कर रहा शख्स पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावत भुट्टो जरदारी हैं। 

बिलावत भुट्टो नहीं बल्कि स्टेडेंट कर रहा है डांस

बीते दिनों एक ट्वीटर यूजर ने इस वीडियो का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि, "पाकिस्तान के मंत्री बिलावल भुट्टो। जो भी हो वो एक अच्छे डांसर हैं। काफी अच्छे।" जिसके बाद से सोशल मीडिया पर यह फोटो और इसका वीडियो वायरल होने लगा। अब हमारी जांच में पता चला है कि बेशर्म रंग गाने पर जमकर डांस करने वाला यह व्यक्ति बिलावत भुट्टो नहीं हैं बल्कि कराची का एक स्टूडेंट है। जिसका नाम मेहरोज बेन है जो पाकिस्तान की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर इनाया खान के साथ डांस कर रहा है। 

कैसे पता चली सच्चाई?

इस वायरल वीडियो की जांच करने पर हमें यही वीडियो इंस्टाग्राम पर मेहरोज बेग नाम एक अकाउंट पर भी मिला। जहां इस वीडियो को 12 जनवरी को अपलोड किया गया था। जिससे हमें यह भी पता चला कि वीडियो में डांस करने वाली लड़की इनाया खान हैं। जिसके बाद हमने इनाया खान का इंस्टाग्राम अकाउंट खंगाला तो यही वीडियो उन्होंने भी शेयर किया था। इसी पड़ताल में हमें मेहरोज के यूट्यूब चैनल की जानकारी भी मिली जिस पर भी यह वीडियो 13 जनवरी को अपलोड किया गया था। 

मेहरोज ने खोली वायरल वीडियो की पोल

मेहरोज के यूट्यूब चैनल की जांच करने के बाद हमें इस वीडियो के अलावा उनकी कई वीडियोज भी मिली जिसमें वो डांस करते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद हमने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वीडियो में डांस कर रहे शख्स वही हैं और यह वीडियो उनकी फ्रेंड इनाया खान की बहन की शादी का है। यह शादी 8 जनवरी को कराची के सनसेट क्लब में हुई थी जहां उन्होंने इनाया के साथ डांस किया था। उन्होंने यह भी बताया कि वो 25 साल के हैं और फिलहाल इकरा यूनिवर्सिटी में मीडिया स्टडीज की पढ़ाई कर रहे हैं। जबकि डांस का हुनर उन्होंने अपने आप ही सीखा है। 

चर्चे में हैं बिलावत भुट्टो 

इस वायरल वीडियो के अलावा भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री इन दिनों सुर्खियों में बने हुए थे। जिसका कारण स्विटजरलैंड के दावोस शहर में 16 से 20 जनवरी के बीच आयोजित हुए वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में दिया गया विवादित बयान था।