ओलंपिक विजेता सम्मान : समारोह में पीएम मोदी का हुआ जमकर प्रचार प्रसार, जानें क्या है सच 

August 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक हाल ही में समाप्त हुआ है और इसमें पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देशवासियों से जबरदस्त प्यार मिला है। वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर कई मैसेज और फोटोज शेयर हुए हैं। इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने को लेकर कई शहरों में कार्यक्रम भी आयोजित हुए। इन्हीं में से एक दिल्ली में आयोजित हुए सम्मान समारोह की पिक्चर इन दिनों काफी शेयर हो रही हैं। 

शेयर की जा रही पिक्चर ट्वीटर पर वायरल हुई, जिसमें यूजर्स का कहना है कि सम्मान समारोह में पदक लाने वाले एथलीटों के छवी दर्शाने के बजाए ज्यादातर पीएम मोदी की पिक्चर को एलईडी स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था। क्या है इस वायरल ट्वीट का सच, आइए जानते हैं...

आपको बता दें कि, सम्मान समारोह को लेकर शेयर की गई पिक्चर और उसके साथ लिखे कमेंट के बाद भाजपा समर्थकों ने अपनी राय रखी थी। उन्होंने ट्वीट पर अन्य स्क्रीनसॉट शेयर किए, जिसमें पीएम के साथ– साथ पदक विजेता एथलीट्स के पिक्चर भी शामिल थे। भाजपा समर्थकों ने ये कहते हुए बचाव किया कि, जिन लोगों ने पहले की तस्वीर पोस्ट की थी, वो नरेंद्र मोदी मोदी के खिलाफ ‘हेट कैंपेन‘ चला रहे थे।फिलहाल, तेजी से शेयर हो रही इन पिक्चर्स को लेकर जब भास्कर हिन्दी टीम ने फैक्ट चैक किया तो सच्चाई सामने आई। दरअसल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सम्मान समारोह के वीडियो फुटेज अपने फेसबुक पेज तथा यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। जिसमें पाया गया कि, एलईडी स्क्रीन पर राष्ट्रगान चलने के दौरान भारतीय ध्वज का चित्र तथा एथलीट्स के भाषण के वक्त एथलीट्स के पिक्चर को स्क्रीन पर दर्शाया गया था। बाकी समय केवल पीएम मोदी का ही बस छवी डिस्प्ले हो रहा था। 

सम्मान समारोह की प्रोजेक्शन टीम के अनुसार, बीच मंच पर बैनर की तस्वीर में पीएम मोदी की पिक्चर थी, जिसमें खिलाड़ियों की तस्वीर प्रधानमंत्री के तुलना में काफी छोटी थी।