पुर्तगाल को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा मोरक्को, फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला बना पहला अफ्रीकी देश, शकीरा और इमरान के ट्वीट वायरल!

Morocco the first African country to reach the semi-finals of the FIFA World Cup, countrymen celebrated
पुर्तगाल को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा मोरक्को, फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला बना पहला अफ्रीकी देश, शकीरा और इमरान के ट्वीट वायरल!
फीफा वर्ल्ड कप 2022 पुर्तगाल को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा मोरक्को, फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला बना पहला अफ्रीकी देश, शकीरा और इमरान के ट्वीट वायरल!
हाईलाइट
  • मैच के 42वें मिनट में यूसुफ एन नेसरी ने मोरक्को के लिए पहला और विजयी गोल दागा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है। क्वार्टर फाइनल राउंड के तीसरे मुकाबले में शनिवार रात पुर्तगाल और मोरक्को की टीमें आमने-सामने थी। मोरक्को की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पुर्तगाल को 1-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पुर्तगाल के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के साथ मोरक्को सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अरब-अफ्रीकी देश बन गया है। 

मोरक्को की इस ऐतिहासिक जीत को देशवासी जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं। मोरक्को के कासाब्लांका शहर में हजारों लोग सड़को पर उतरकर इस जीत का जमकर जश्न मनाया। फैंस ने खूब धूम मचाया और डांस किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, मोरक्को में पहली बार ऐसा माहौल देखने को मिला जब फैंस बीच सड़क पर उतरकर जश्न मना रहे थे। इसके अलावा मोरक्को की इस ऐतिहासिक जीत का जश्न अरब और अफ्रीका के कई देशों में मनाया गया। 

मोरक्को की इस जीत को सिंगर शकीरा और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सेलिब्रेट किया। शकीरा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "दिस टाइम फॉर अफ्रीका" यह साल 2010 में फीफा वर्ल्ड कप पर ही बनाए गए उनके थीम सॉन्ग का लिरिक्स है। 

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोरक्को की इस ऐतिहासिक जीत पर ट्वीट कर कहा, "फुटबॉल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए और पुर्तगाल पर जीत के लिए मोरक्को को बधाई। पहली बार कोई अरब, अफ्रीकी और मुस्लिम टीम फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल और उसके बाद भी उनकी सफलता की कामना करता हूं।"

बात करे इस मुकाबले की तो मोरक्को की टीम ने शुरु से आक्रमकर खेल दिखाया। लेकिन लगभग हाफ टाइम तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। लेकिन हाफ टाइम खत्म होने से ठीक पहले 42वें मिनट में यूसुफ एन नेसरी ने मोरक्को के लिए पहला गोल दागा। यूसुफ का यह गोल विजयी गोल भी साबित हुआ क्योंकि इसके बाद दोनों टीमें एक भी गोल नहीं दाग सकी। मोरक्को की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में 15 दिसंबर को गत विजेता टीम फ्रांस से भीड़ेगी।

Created On :   11 Dec 2022 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story