हेडफोन्स: boAt Nirvana Eutopia हेडफोन इन बेहतरीन फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

boAt Nirvana Eutopia हेडफोन इन बेहतरीन फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
  • इस ब्लूटूथ हेडफोन की कीमत 3,999 रुपए है
  • इनमें 40 मिमी के डायनामिक ड्राइवर्स दिए गए हैं
  • वॉयस असिस्टेंट गूगल और Siri का सपोर्ट दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड बोट (boAt) ने भारत में अपने नए हेडफोन्स निर्वाण यूटोपिया (Nirvana Eutopia) को लॉन्च कर दिया है। यह देश में कंपनी का अपना पहला ऐसा हेडफोन्स है, जिसमें हेड ट्रैकिंग 3D ऑडियो और स्पैटियल साउंड फीचर मिलता है। यह एक प्रीमियम हेडफोन्स है, जो देखने में काफी आकर्षक है और इसे ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा।

इस हेडफोन्स में ऑडियो, डुअल माइक ईएनएक्स टेक्नोलॉजी, 20 घंटे तक का प्लेटाइम, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में...

boAt Nirvana Eutopia की कीमत और उपलब्धता

boAt Nirvana Eutopia ब्लूटूथ हेडफोन को 3,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। नए हेडफोन को कंपनी की आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और ई- कॉमर्स साइट अमेजन के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

boAt Nirvana Eutopia की स्पेसिफिकेशन

इस प्रीमियम हेडफोन्स में बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए 40 मिमी के डायनामिक ड्राइवर्स दिए गए हैं। ये हेडफोन्स सिग्नेचर साउंड के साथ आते हैं, जो कि एक्सीलेंस 3D स्पैटियल ऑडियो प्रदान करते हैं। इनमें इंस्टेंट वॉयस असिस्टेंट गूगल और Siri का सपोर्ट दिया गया है। इमर्सिव ऑडियो के लिए कंपनी ने कई और फीचर्स भी इनमें दिए हैं।

इस हेडफोन में हेड ट्रैक्ड स्पैटियल मोड और फिक्स्ड स्पैटियल मोड दिया गया है। कंपनी के अनुसार, हेडफोन आपके चेहर के मूवमेंट के हिसाब से ऑडियो को एडजस्ट कर सकते हैं। दरअसल, इस हेडफोन में यूजर्स के डायरेक्शन बदलने पर ऑडियो अपने आप एडजस्ट हो जाता है।

BEAST मोड के साथ, boAt Nirvana Eutopia ब्लूटूथ हेडफोन सीमलैस ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए 65ms की लो लेटेंसी प्रदान करता है। इनमें ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी मिलती है। इन हेडफोन्स में ENx टेक्नोलॉजी के साथ डुअल माइक दिए गए हैं।

हेडफोन्स में दी गई बैटरी 20 घंटे का बैकअप प्रदान करती है। लेकिन, हेड ट्रैक स्पैटियल मोड में सिर्फ 15 घंटे का बैकअप मिलेगा। चार्जिंग के लिए इनमें एक टाइप सी पोर्ट मिलता है और ये ASAP फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। कंपनी का दावा है कि, 10 मिनट की क्विक चार्जिंग में ये हेडफोन 90 मिनट का बैकअप देने में सक्षम हैं।

Created On :   1 April 2024 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story