दैनिक भास्कर हिंदी: CES 2020: diesel' की ट्रांसपेरेंट स्मार्टवॉच, इसमें मिलेगा गूगल का ये खास फीचर

January 11th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित टेक इवेंट 'कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो' (CES 2020) में Fossil (फॉसिल) के सब-ब्रांड Diesel (डीजल) ने अपनी Fadelite (फेडलाइट) स्मार्ट वॉच को लॉन्च किया है। अन्य किसी भी वॉच के मुकाबले यह देखने में एक दम अलग है, इसकी खासियत ट्रांसपेरेंट डिजाइन है। 

Diese की इस स्मार्टवॉच में गूगल असिस्टेंट के साथ खास सेंसर्स का भी सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को मल्टी कलर वाले स्ट्रेप्स भी मिलेंगे। बात करें कीमत की तो फेडलाइट स्मार्ट वॉच की कीमत 275 डॉलर (करीब 20,000 रुपए) रखी है। यह ब्लैक, ब्लू और क्रिस्टल क्लियर कलर ऑप्शन के साथ मार्च 2020 से उपलब्ध होगी।

फीचर्स
Diesel Fadelite स्मार्टवॉच में हार्ट रेट ट्रेकिंग, एक्टिविटी मॉनिटरिंग, म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स इसमें गूगल प्ले, गूगल फिट और स्पॉटिफाई एप का सपोर्ट भी मिलेगा। 

इस स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वेयर 3100 प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टवॉच वेयर ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी, जो कि गूगल ने तैयार किया है। यह वॉच फास्ट चार्जिंग फीचर भी सपोर्ट करती है। इस स्मार्टवॉच में 43 एमएम का डायल दिया गया है। फिलहाल इसकी डिस्प्ले को लेकर कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है।