एचटीसी ने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वीआर हेडसेट किया लॉन्च

HTC launches VR headset with health in mind
एचटीसी ने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वीआर हेडसेट किया लॉन्च
वाइव फ्लो एचटीसी ने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वीआर हेडसेट किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, सेन फ्रांसिस्को। एचटीसी ने फेसबुक के ओक्युलस क्वेस्ट 2 को टक्कर देने के लिए एक नया मनोरंजन और स्वास्थ्य केंद्रित वीआर हेडसेट वाइव फ्लो लॉन्च किया है। 499 डॉलर की कीमत पर, यह कंपनी के ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ दुनिया भर के खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से उपलब्ध होगा।  वैश्विक स्तर पर गुरुवार से प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं और प्री-ऑर्डर करने वाले किसी भी व्यक्ति को आधिकारिक वाइव फ्लो कैरी केस प्राप्त होगा। 

एचटीसी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेर वांग ने एक बयान में कहा, ध्यान, कोमल खिंचाव, मस्तिष्क प्रशिक्षण, हमारे पसंदीदा शो की स्ट्रीमिंग या यहां तक कि वाइव सिंक के साथ वीआर में दोस्तों या सहकर्मियों से मिलना सभी को एक डिवाइस द्वारा बढ़ाया जा सकता है और हमारी जेब में फिट होने के लिए पर्याप्त कॉम्पैक्ट है। वाइव फ्लो अगले विकास का प्रतिनिधित्व करता है। प्रौद्योगिकी, जैसा कि हम जीवन को बेहतर बनाने के बारे में अधिक समग्र ²ष्टिकोण रखते हैं।

कंपनी के अनुसार, वाइव फ्लो एक कॉम्पैक्ट, हल्का इमर्सिव ग्लास डिवाइस है जो अपने पहनने वालों को कहीं भी ले जाता है या कभी भी, कहीं भी होने की आवश्यकता होती है। यह डिवाइस 3.2के रिजॉल्यूशन, 75 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 100-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। यह 3डी स्थानिक ऑडियो पैक करता है, हालाँकि आप इसे बाहरी ब्लूटूथ हेडफोन के साथ भी उपयोग कर सकते हैं।

हुड के तहत, डिवाइस क्वालकॉम एक्सआर 1 चिपसेट का उपयोग करता है और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोकस के विपरीत, इसमें विस्तार कार्ड के लिए स्लॉट का अभाव है। कोई भी डिवाइस को एंड्रॉइड स्मार्टफोन से वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकता है और फोन को रिमोट/टचपैड के संयोजन के रूप में उपयोग कर सकता है।

आइटम चुनने और होम स्क्रीन पर कॉल करने के लिए बटन के साथ स्मार्टफोन को वर्चुअल लेजर पॉइंटर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आईएएनएस

Created On :   15 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story