दैनिक भास्कर हिंदी: न्यू लॉन्च: Poco X2 भारत में लॉन्च, इसमें है IR ब्लास्टर और लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी

February 4th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) से अलग होने के बाद स्वतंत्र ब्रांड बनी POCO (पोको) ने भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन लंबे समय से चर्चा में बना रहने वाला Poco X2 (पोको एक्स2) है। इस फोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप और फ्रंट में दो कैमरे दिए गए हैं। इस फोन को 3 कलर अटलांटिस ब्लू, मीट्रिक्स पर्पल और फीनिक्स रेड में लॉन्च किया गया है। 

इसमें दिए गए हायर रिफ्रेश रेट से यूजर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं स्मार्टफोन में लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी दी गई है, जिससे गेम खेलने के दौरान यह हीट नहीं करेगा। Poco X2 स्मार्टफोन में IR blaster भी दिया गया है।

Samsung Galaxy Note 10 Lite की सेल शुरू

कीमत
बात करें कीमत की तो इसे 15,999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं इसके 6GB रैम +128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 16,999 रुप है। जबकि 8GB रैम +256GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 19,999 रुपए रखी गई है। 

Poco X2 स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Poco X2 स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। 

जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में ड्यूल इन-स्क्रीन कैमरे दिए गए हैं। इसके फ्रंट में एक 20 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy Z Flip कुछ ऐसा दिखाई देगा

प्रोसेसर
इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में Adreno 618 GPU दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि 68 मिनट में यह स्मार्टफोन 0 से 100 फीसदी चार्ज हो जाता है।