दैनिक भास्कर हिंदी: Samsung Galaxy Fold अगले माह हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

September 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल की शुरुआत में दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung द्वारा पेश किया गया मुड़ने वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन लगतातार चर्चाओं में बना हुआ है। तकनीकि खराबी के चलते इस फोन के रिलॉन्चिंग में देरी हुई। जिसके बाद हाल ही में फोन को साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया था। वहीं 1 अक्टूबर को Galaxy Fold भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

दरअसल IANS की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। जिसमें Samsung Galaxy Fold को भारत में 1 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने की बात कही गई है। बात करें कीमत की तो रिपोर्ट के अनुसार इस फोन की कीमत 1.5 लाख से 1.75 लाख रुपए तक हो सकती है। 

इस खराबी के कारण नहीं हो सका लॉन्च
आपको बता दें कि इससे पहले Samsung ने ऑर्डर कैंसल कर दिए थे और कंपनी ने कहा था कि वह यूजर्स को नई बेहतरीन टेक्नोलॉजी
की मदद से बेस्ट एक्सपीरियंस देना चाहती है। जिसके चलते रिलॉन्चिंग में देरी हुई है। बता दें कि एक्सपर्ट्स और रिव्यूअर्स ने इस फोन की डिस्प्ले में खराबी बताई थी। जिसकी वजह से यह फोन लॉन्च नहीं किया जा सका था। इस फोन के मुड़ने में दिक्कते आ रही थी, वहीं कई वजह से इसकी डिस्प्ले खराब होने के मामले भी सामने आए थे।  

स्पेसिफिकेशंस
Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1536x2152 रेज्यूलेशन देती है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच की डिस्प्ले 840x1960 का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन में लगाए गए दोनों डिस्प्ले एक साथ काम करते हैं।

इसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए AKG ऑडियो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक साथ दो नहीं बल्कि तीन ऐप एक साथ मल्टी टास्किंग कर सकते हैं। यानी एक बार में तीनों ऐप यूज कर सकेंगे। इस फोन में 12GB रैम के साथ 7nm का प्रोसेसर दिया गया है।

Galaxy Fold में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। पावर के लिए इस फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।