दैनिक भास्कर हिंदी: Samsung Galaxy S21 FE में मिल सकती है 45W फास्ट चार्जिंग, स्पेसिफिकेशन हुई लीक

July 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) S सीरीज का नया हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी Galaxy S21 FE (गैलेक्सी एस21 एफई) पर काम कर रही है। हाल ही में इस स्मार्टफोन को TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। हालांकि यह पहले बार नहीं है, जब इस स्मार्टफोन की जानकारी सामने आई है। इससे पहले भी इसको लेकर ​कहा गया था कि Galaxy S21 FE को अगस्त में लॉन्च किया जाएगा।

फिलहाल, आपको बता दें कि Samsung Galaxy S21 FE की लॉन्चिंग को लेकर या इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। यह फोन कितना खास होगा और अब तक कौन सी जानकारी मिली हैं। इस आधार पर आइए जानते हैं फोन के फीचर्स...

Samsung Galaxy F22 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स 

Samsung Galaxy S21 FE: संभावित स्पेसिफिकेशन
MyFixGuide की रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy S21 FE स्मार्टफोन SM-G9900 मॉडल नंबर के साथ टीना सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। जिसके अनुसार, इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.4 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी।

इस फोन में बेहतर परफोर्मेंस के लिए 8GB रैम के साथ Snapdragon 888 प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,370mAh की बैटरी दी जाएगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इसमें 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। 

वहीं अन्य लीक्स की मानें तो Galaxy S21 FE स्मार्टफोन एंड्राइड 11 पर काम करेगा। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12 या 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मौजूद शामिल किया जाएगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Nokia G20 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

संभावित कीमत
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung Galaxy S21 FE स्मार्टफोन को 40,000 से 50,000 रुपए के बीच की कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी असल कीमत लॉन्च के बाद ही सामने आएगी।