दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: Galaxy Z Flip कुछ मिनटों में ही हो गया आउट ऑफ स्टॉक, कीमत 1,09,999 रुपए

February 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने इसी माह की शुरुआत में अपना दूसरा फोल्डेबल हैंडसेट Galaxy Z Flip (गैलेक्सी जेड फ्लिप) को लॉन्च किया था। वहीं इसे 21 तारीख से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया। कंपनी के इस फोन को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि प्री-ऑर्डर के दौरान यह स्मार्टफोन कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया।

दरअसल Samsung India की आधिकारिक वेबसाइट पर फोन को Sold Out दिखाया गया है। वहीं, कुछ मुख्य रिटेल आउटलेट्स पर भी यह फोन प्री-ऑर्डर के दौरान आउट ऑफ स्टॉक हो गया। फिलहाल जिन लोगों ने इस फोन को बुक कर दिया है, उन्हें 26 फरवरी तक फोन की डिलीवरी कर दी जाएगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस फोन की अगली प्री-बुकिंग 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी। जिनकी डिलीवरी मार्च में की जाएगी। आपको बता दें कि Samsung के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल आउटलेट्स पर इस फोन की प्री-बुकिंग फुल पेमेंट लेकर ही की गई है। इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपए है। 

Tecno ने भारत में लॉन्च किए Camon 15 और Camon 15 Pro

स्पेसिफिकेशन Galaxy Z Flip
Samsung Galaxy Z Flip में अल्ट्रा-थिन डिस्प्ले दी गई है। फोन में 6.7 इंच की फुल HD डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2636 पिक्स्ल का रेज्यूलेशन देती है। वहीं इस फोन के बाहर की तरफ 112x300 के रेज्येलेशन वाली 1.1 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। पावर के लिए इस फोन में 3300 mAh की बैटरी दी गई है।

Galaxy Z Flip में फ्लैक्स मोड UI दिया गया है। यह Google के साथ साझेदारी के तहत पेश किया गया है। इस मोड के जरिए Galaxy Z Flip का मेन फोल्डेबल डिस्प्ले दो 4 इंच की स्क्रीन में बदल जाएगा। जिसके बाद आप आधे में आप वीडियो और आधे भाग में वीडियो सर्च कर पाएंगे। 

Sony ने लॉन्च किया Xperia L4, इसमें है वॉटरड्रॉप नॉच

कैमरे की बात करें तो इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में 8GB की रैम व 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि इसकी स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता। इसमें एक eSIM और एक नैनो-सिम का सपोर्ट मिलेगा। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर रन करता है। इस फोन में 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.95 गीगाहर्ट्ज है।