Apple के iPhone X में है डुअल बैटरी, देखें फोन का पोस्टमार्टम  

Watch Video: Apple iphone x teardown reveals two battery cells
Apple के iPhone X में है डुअल बैटरी, देखें फोन का पोस्टमार्टम  
Apple के iPhone X में है डुअल बैटरी, देखें फोन का पोस्टमार्टम  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Apple के डिमांडिंग फोन iPhone X की बिक्री शुरू हो गई है। फोन के प्रति लोगों की दीवानगी खूब देखने को मिल रही है। इसी बीच iPhone X को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस iPhone में एक नहीं बल्कि दो बैटरी हैं।
 
हाल के कुछ दिनों से यह देखने को मिल रहा है कि जब भी कोई बड़ा फोन लॉन्च हो रहा है तो उसके पार्ट्स को लेकर लोगों में बड़ी दिलचस्पी देखने को मिल रही है। लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर इस फोन में है क्या। इसी कड़ी में एक यूजर ने iPhone X का पोस्टमार्टम कर डाला है जिसमें फोन में दो बैटरी होने की बात सामने आई है। 

वीडियो को देखने पर पता चल रहा है कि इस फोन में दो बैटरी तो है हीं, साथ ही इसमें दिया गया मदरबोर्ड पहले के मुकाबले काफी छोटा है। मदरबोर्ड इतना छोटा है कि यह किसी चिप जैसा दिख रहा है। फोन में दो बैटरी है जिनमें से एक बैटरी को काफी पतला किया गया है ताकि फोन को स्लिम बनाया जा सके। 
 
दोनों बैटरी के पावर की बात करें तो यह 2716mAh है। iPhone X के इस पोस्टमार्टम में फोन के ट्रू-डेफ्थ कैमरा सिस्टम की भी जानकारी मिली है। वीडियो से यह भी पता चला है कि फोन में 3 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज, क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन X16 LTE मोडेम और Cirrus Logic का ऑडियो एम्पलिफायर है।

Created On :   4 Nov 2017 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story