WhatsApp एंड्रॉयड यूजर अब फेसबुक की तरह भेज पाएंगे स्टीकर्स

WhatsApp Android will soon get Sticker Reactions like facebook
WhatsApp एंड्रॉयड यूजर अब फेसबुक की तरह भेज पाएंगे स्टीकर्स
WhatsApp एंड्रॉयड यूजर अब फेसबुक की तरह भेज पाएंगे स्टीकर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक ने ऐलान किया था कि व्हॉट्सएप यूजर को ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। अब, WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन 2.18.189 पर नए स्टीकर्स रिएक्शन फीचर की झलक मिली है। फिलहाल, स्टीकर संबंधित इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और यह डिफॉल्ट में डिसेबल है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.120 वर्जन पर यह टेस्टिंग शुरू हुई है। डेवलपमेंट के कारण यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है।

 

Image result for WhatsApp for Android Spotted With Sticker Reactions

 

ये भी पढ़ें : अब व्हाट्सएप पर आएगा बैंक से मैसेज

अभी स्टीकर्स बटन को नहीं देखा जा सकता। बीटा ऐप में भी यह फीचर डिफॉल्ट में एक्टिव नहीं है। लेकिन इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जैसा कि हमने बताया, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एफ8 में ऐलान किया था कि व्हाट्सऐप पर यूजर जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मजा ले पाएंगे। यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा अपडेट के बाद उपलब्ध करा दिया गया है। यह फीचर लेटेस्ट वर्जन v2.18.189 या v2.18.192 में एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा कहा गया है कि विंडोज फोन में भी ग्रुप वॉयस व वीडियो कॉल फीचर ने दस्तक दे दी है।

ये भी पढ़ें : न्यूज क्रेडिबिलिटी प्रोग्राम के लिए फेसबुक ने उठाया ये कदम

 

Image result for WhatsApp for Android Spotted With Sticker Reactions

 

ये भी पढ़ें : अब Facebook का ये नोटिफिकेशन नहीं करेगा इरिटेट

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टीकर्स बटन को अगले रिलीज में इनेबल किया जाएगा। यह जब भी आए, स्टीकर बटन को जिफ बटन के बगल में जगह मिलेगी। यहीं से यूजर को भविष्य में स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। ये स्टीकर्स पैक में आएंगे, जैसा कि हमें मैसेंजर में देखने को मिला है। इसे डाउनलोड करने के लिए डेटा की जरूरत होगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन स्टीकर्स पैक को सिर्फ एक बार डाउनलोड करने की जरूरत है। इन्हें रिएक्शन के आधार पर चार कैटेगरी में बांटा जाएगा- LOL (खुशी से संबंधित), प्यार, दुखी और अद्भुत! बीटा वर्जन पर नजर रखने वाली इस वेबसाइट का कहना है कि इन हाव-भाव को व्हाट्सऐप के 2.18.189 वर्जन  का हिस्सा बनाया गया है।

 

 

Created On :   24 Jun 2018 4:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story