अब व्हाट्सएप पर आएगा बैंक से मैसेज

Banks may soon start communicating with customers through WhatsApp.
अब व्हाट्सएप पर आएगा बैंक से मैसेज
अब व्हाट्सएप पर आएगा बैंक से मैसेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। व्हाट्सएप हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। सुबह-सुबह उठते ही हमारे व्हाट्सएप पर गुड मॉर्निंग के काफी मैसेज आए होते हैं। भारत में भी इस ऐप को बड़ी संख्या में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि अब ऐसी खबरें हैं कि जल्द ही आपको व्हाट्सएप पर अपनी बैंकिंग ट्रांजैक्शन के मैसेज मिलने लगेंगे। खबरों  के मुताबिक कई बड़े बैंक इस बात की कोशिश में हैं कि वह व्हाट्सएप चैट पर इस तरह की सर्विस को शुरू करें और अपने यूजर्स के साथ कम्युनिकेट कर पाएं। इसके लिए वह व्हाट्सएप के साथ बातचीत भी की जा रही है। अगर बैंक और व्हाट्सएप दोनों इस बात को लेकर राजी हो जाते हैं तो आपको अपनी बैंक ट्रांजैक्शन के सभी मैसेज व्हाट्सएप चैट पर मिलने लग जाएंगे।

 

Image result for whatsapp with bank

 

ये भी पढ़ें : Asus ZenFone 5Z की कीमत और खूबियों का खुलासा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि हम इस मामले पर व्हाट्सएप के साथ सभी मामलों पर विचार कर रहे हैं। इसके अलावा ICICI Bank और Axis Bank भी व्हाट्सएप के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस महीने कोटक महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह अपनी बैंकिंग सर्विस को व्हाट्सएप पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू कर रहा है।

 

Image result for whatsapp with bank

 

ये भी पढ़ें : नये अपडेट के बाद Nokia X6 में दिए गए नॉच को अब खुद हटा पाएंगे

बैंक  से पैसा निकालने, जमा करवाने या फिर किसी दूसरी सर्विस का इस्तेमाल करने पर आपके व्हाट्सएप में सीधा मैसेज आ जाएगा। जल्द ही बैंक आपको बैंकिंग कम्युनिकेशन जैसे एटीएम कैश डिटेल्स और पॉइंट ऑफ सेल्स जैसी सर्विस के मैसेज सीधे व्हाट्सएप पर देगा। ऐसी खबरें हैं कि पांच बड़े बैंक इस बारे में व्हाट्सएप से बातचीत कर रहे हैं। अभी भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

 

ये भी पढ़ें : Vivo Nex S, Nex A स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फोन के शानदार स्मार्टफोन

Created On :   14 Jun 2018 6:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story