दैनिक भास्कर हिंदी: गायब हो सकेगा Xiaomi Redmi 6 Pro का डिस्प्ले नॉच

June 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi (शाओमी) ने एक बार फिर Redmi 6 Pro को टीज किया है, जिसमें नॉच को हाइड करने वाले फीचर का पता चला है। एक फॉर्मल टीजर में पुष्टि की गई है, जिसमें Xiaomi Redmi 6 Pro को  Huawei P20 Lite, Nokia X6 और OnePlus 6 की रेंज में रखा गया है, जिनमें नॉच छिपाने का विकल्प है। इससे इतर रेडमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट से नई पोस्ट साझा की गई है, जिसमें फोन की तस्वीरें रेडमी 6 सीरीज के इस हैंडसेट को लेकर खुलासा करती हैं।

 

Image result for Xiaomi Redmi 6 Pro

 

ये भी पढ़ें  : Vivo V9 Youth की कीमत में गिरावट

इस फोन के डिजाइन को लेकर हमें जानकारी टीना लिस्टिंग से भी मिली थी। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर के नाम खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी60 हो सकता है।

 

xiaomi

 

ये भी पढ़ें : लॉन्च हुआ Vivo Y81, जानें फोन की कीमत और खूबियां

बता दें कि हैंडसेट चीन में 25 जून को लॉन्च होगा, जिसके साथ मी पैड 4 का दस्तक देना भी तय है। फोन को आधिकारिक तौर पर नॉच के साथ देखा गया है। साथ में हैं डुअल रियर कैमरे, रियर फिंगरप्रिंट और कई रंग विकल्प। नए आधिकारिक टीजर में शाओमी ने वीबो एकाउंट से जानकारी दी है कि रेडमी 6 प्रो में नॉच छिपाने की सुविधा रहेगी। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार होगा, जो आईफोन X से प्रेरित नॉच को तवज्जो नहीं देते। इसके अतिरिक्त अलग-अलग रैम व स्टोरेज वेरिएंट के साथ इस हैंडसेट के लॉन्च होने की उम्मीद है।

 

Image result for Xiaomi Redmi 6 Pro

 

ये भी पढ़ें : Huawei P20 Pro को मिला सुपर स्लो मोशन वीडियो फीचर

Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे जो 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। रेडमी 6 और रेडमी 6ए की तरह रेडमी 6 प्रो में भी लॉन्च के वक्त एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ मीयूआई 9 होने की उम्मीद है। संभवतः मीयूआई 10 का भी अपडेट जल्द ही मिलेगा।