इजराइल में मंकीपॉक्स के 11 नए मामले दर्ज, कुल आंकड़ा 66 तक पहुंचा

11 new cases of monkeypox registered in Israel, total figure reached 66
इजराइल में मंकीपॉक्स के 11 नए मामले दर्ज, कुल आंकड़ा 66 तक पहुंचा
इजराइल इजराइल में मंकीपॉक्स के 11 नए मामले दर्ज, कुल आंकड़ा 66 तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजराइल में मंकीपॉक्स के 11 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यह संख्या बढ़कर 66 हो गई है। इसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि देश में पहले से इस्तेमाल किए जा रहे टीकों के अलावा, इजराइल वायरस के खिलाफ तीसरी जनेरेशन के लिए वैक्सीन खरीद रहा है।दैनिक समाचार पत्र येडिओथ अह्रोनोथ के अनुसार, डेनिश निर्माता बवेरियन नॉर्डिक के एक शिपमेंट में 2,000 वैक्सीन की डोज शामिल होने की उम्मीद है, जो 1,000 लोगों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त होगा।बंदरों और प्राइमेट जैसे जंगली जानवरों में मंकीपॉक्स आम है, और मनुष्य भी इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।

मंकीपॉक्स एक संक्रामक रोग है, जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में कई माध्यमों से फैल सकता है। शारीरिक संपर्क होने पर भी यह वायरस फैल सकता है और संक्रमित व्यक्ति की श्वांस और खांसी के साथ भी यह वायरस स्वस्थ व्यक्ति को संक्रमित कर सकता है।इसके संक्रमित व्यक्ति को बुखार, तेज सिरदर्द, लिम्फैडेनोपैथी (लिम्फ नोड्स की सूजन), पीठ और मांसपेशियों में दर्द के साथ गंभीर कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story