गुजरात से 1908 मजदूर लेकर बांदा पहुंची ट्रेन, सवार बुजुर्ग महिला की मौत

1908 laborers arrived in Banda from Gujarat, elderly woman riding
गुजरात से 1908 मजदूर लेकर बांदा पहुंची ट्रेन, सवार बुजुर्ग महिला की मौत
गुजरात से 1908 मजदूर लेकर बांदा पहुंची ट्रेन, सवार बुजुर्ग महिला की मौत

बांदा (उप्र), 13 मई (आईएएनएस)। गुजरात के वड़ोदरा शहर में फंसे 1,908 प्रवासी मजदूरों को लेकर बुधवार सुबह एक विशेष श्रमिक ट्रेन बांदा पहुंच गई है। इसी ट्रेन में सवार गोरखपुर की बुजुर्ग महिला की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया।

अपर जिलाधिकारी (एडीएम) सन्तोष बहादुर सिंह ने बताया, गुजरात के वड़ोदरा शहर में फंसे उत्तर प्रदेश के दस जिलों के 1,908 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक विशेष श्रमिक ट्रेन बुधवार सुबह करीब छह बजे बांदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या-दो पर रुकी। वड़ोदरा प्रशासन द्वारा भेजी गई श्रमिकों की सूची और उतरे मजदूरों में काफी अंतर था। फिर भी स्टेशन में ही स्वाथ्य परीक्षण के बाद उन्हें सरकारी बसों से उनके गंतव्य जिलों के लिए रवाना कर दिया गया है। अब वहां सभी मजदूर क्वारेंटीन सेंटर में रहेंगे।

वहीं, बांदा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक एस.के. कुशवाहा ने बताया, प्रवासी मजदूरों के उतरने के बाद जब रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन की बोगियों की तलाशी ली, तब एक बोगी में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव मिला, जिसकी पहचान गोरखपुर जिला निवासी के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि मृत महिला के शव को जिला प्रशासन पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले गया है।

अस्पताल से जानकारी मिली है कि पोस्टमॉर्टम ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों ने बिना सैंपल जांच कराए शव का पोस्टमॉर्टम करने से मना कर दिया है। नाम न छापने की शर्त पर एक चिकित्सक ने कहा कि हो सकता है कि मृत महिला कोविड-19 से संक्रमित रही हो, ऐसे में उसे छूने से हम लोग भी संक्रमित हो सकते हैं।

उधर, जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. सन्तोष कुमार ने कहा, वैसे तो उम्रदराज महिला की मौत स्वाभाविक लग रही है। पर, जांच के लिए उसका सैंपल लिया जाए या नहीं, इसका फैसला लिया जाना अभी बाकी है। फिलहाल शव मच्र्युी हाउस में रखवा दिया गया है।

Created On :   13 May 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story