comScore

गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 31 नए मामले, कुल संख्या 286 हुई

May 18th, 2020 23:00 IST
 गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 31 नए मामले, कुल संख्या 286 हुई

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 31 नए मामले, कुल संख्या 286 हुई

गौतमबुद्धनगर, 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में कोरोनावायरस संक्रमण में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है, और सोमवार को जिले में एक साथ 31 नए मामले सामने आए हैं।

दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तीन कंपनियों में एक साथ 45 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनमें से 31 लोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासी हैं, जबकि 14 लोग गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली के रहने वाले हैं।

जिला प्रशासन की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया है कि ग्रेटर नोएडा की ओप्पो मोबाइल कंपनी, वीवो इंडस्ट्रियल एरिया और नोएडा में जी मीडिया में कोरोनावायरस का संक्रमण व्यापक रूप से मिला है।

इसकी वजह से एक साथ बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं। तीनों कंपनियों को अग्रिम आदेश तक सील कर दिया गया है, और वहां कंटेंनमेंट ड्राइव चलाया जा रहा है।

जिला प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि फिलहाल दिल्ली और नोएडा बॉर्डर को सील कर दिया गया है, और जिन लोगों के पास जरूरी अनुमति है, केवल उन्हें ही आने की इजाजत दी जा रही है।

जिला प्रशासन की तरफ से बताया गया कि सोमवार को ग्रेटर नोएडा के जिम्स में 30 नमूनों की जांच की गई और सभी नेगेटिव पाए गए। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल नोएडा में 27 नमूनों की जांच की गई, सभी नेगेटिव निकले। नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई ने 18 नमूनों की जांच की और सभी नेगेटिव आए हैं।

गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण के अबतक कुल 286 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 194 मरीज ठीक हो कर अपने घर जा चुके हैं। अब तक जिले में पांच लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कुल 87 मरीजों का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
ogs15