वाराणसी में कोरोना से चौथी मौत, बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर चल बसे

4th death from Corona in Varanasi, former BHU professor settled
वाराणसी में कोरोना से चौथी मौत, बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर चल बसे
वाराणसी में कोरोना से चौथी मौत, बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर चल बसे

वाराणसी, 19 मई (आईएएनएस)। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के आयुर्वेद विभाग के एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर की सोमवार को बीएचयू अस्पताल के सुपर-स्पेशिलिटी विंग में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। वाराणसी में कोरोना से यह चौथी मौत है। जिलाधिकारी ने यह जानकारी मंगलवार को दी।

जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने पुष्टि की, शिवाला इलाके में रहने वाले 80 वर्षीय सेवानिवृत्त प्रोफेसर को उनके स्वास्थ्य में आई तेज गिरावट के बाद बीएचयू के सुपर-स्पेशिलिटी विंग में भर्ती कराया गया था। दो दिन पहले उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया था।

प्रोफेसर बीएचयू के आयुर्वेद विभाग के पूर्व प्रमुख रह चुके थे।

इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित 73 वर्षीय सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी, जो लंका क्षेत्र के निवासी थे, उनकी 16 मई को बीएचयू अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में मौत हो गई थी।

वहीं लल्लापुरा क्षेत्र की हाइपोथायरायडिज्म, उच्च रक्तचाप और मधुमेह की मरीज 58 वर्षीय एक महिला को श्वसन तंत्र में तीव्र संक्रमण होने पर बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दस दिन बाद 14 मई को उनकी मौत हो गई।

इससे भी पहले कोलकाता से लौटे एक कोरोना संक्रमित व्यापारी की 3 अप्रैल को मौत हो गई थी, प्रयोगशाला से उसकी परीक्षण रिपोर्ट 4 अप्रैल को आई थी, जिससे पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव था।

बाद में, उसकी पत्नी और बहू का भी परीक्षण पॉजिटिव आया, हालांकि अब वे दोनों ठीक हो गईं हैं और उन्हें डीडीयू जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Created On :   19 May 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story