comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

गौतमबुद्धनगर में देर रात मिले 51 संक्रमित मरीज, 21 मरीजों में बुखार के लक्षण

June 01st, 2020 12:00 IST
 गौतमबुद्धनगर में देर रात मिले 51 संक्रमित मरीज, 21 मरीजों में बुखार के लक्षण

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर में देर रात मिले 51 संक्रमित मरीज, 21 मरीजों में बुखार के लक्षण

गौतमबुद्धनगर, 1 जून (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर के लिए रविवार की रात कुछ ठीक नहीं, रही। स्वास्थ्य विभाग ने देर रात एक और प्रेस बुलेटिन जारी किया। बुलेटिन के अनुसार नेशनल इंस्टीट्यूट बायोलॉजिकल्स की प्रयोगशाला ने 51 मरीजों की रिपोर्ट भेजी, जिसमें सभी मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

डिस्ट्रिक्ट सर्वेलेंस अधिकारी सुनील दोहरे के बताया कि एनआईबी ने 51 मरीजों को संक्रमित पाया है, जिसमे से 3 मरीज पुराने हैं। इनकी दूसरी सैंपल रिपोर्ट पोजिटिव आई है। वहीं 9 मरीज क्रॉस नोटिफाइड हैं जो की बाहरी जिलों और राज्यों से सम्बंध रखते हैं। जिले में 39 मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

जो 51 रिपोर्ट भेजी गई है, उसमें से 21 कोरोना संक्रमित मरीजों को इन्फ्लूएंजा के लक्षण थे जो कि जिले के अलग अलग हिस्सों से सम्बंध रखते हैं। साथ ही सेक्टर-48 के रहने वाले 5 संक्रमित मरीज एक ही परिवार से हैं जिनके परिजन का कोरोना का ईलाज दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था। उनके संपर्क के आने के बाद इन्हें भी संक्रमित पाया गया है।

रविवार 4 बजे जारी प्रेस बुलेटिन में जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 414 बताई गई थी। वहीं, प्रशासन की तरफ से कहा गया था कि दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील रहेगा क्योंकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि जिले में 42 फीसदी मरीजों का स्रोत दिल्ली पाया गया है।

कमेंट करें
7lom2