comScore

गुजरात में कोरोनावायरस से 6 मौतें, अब तक कुल 69 मामले

March 30th, 2020 23:00 IST
 गुजरात में कोरोनावायरस से 6 मौतें, अब तक कुल 69 मामले

हाईलाइट

  • गुजरात में कोरोनावायरस से 6 मौतें, अब तक कुल 69 मामले

गांधीनगर, 30 मार्च (आईएएनएस)। एक सप्ताह में 69 पॉजिटिव मामलों और छह मौतों के बाद गुजरात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने क्लस्टर कंटेंट रणनीति के तहत कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के अपने प्रयास् तेज कर दिए हैं।

सोमवार को मीडिया को सूचित करते हुए, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, भावनगर के जेसार की एक 45 वर्षीय महिला की कोरोनावायरस की वजह से लगभग 12 बजे रात में मृत्यु हो गई। वह मानसिक बीमारी से पीड़ित थी। कुछ समय पहले उसे ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। हमारे पास भावनगर में सोमवार सुबह तक 4 अन्य पॉजिटिव मामले दर्ज हुए।

सचिव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के एक व्यक्ति (38), जो हाल ही में अमेरिका से लौटा था, उसे कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया। सभी भावनगर पॉजिटिव मामलों में 50, 92, 55 और 65 वर्ष की आयु के पुरुष हैं। सभी लोकल ट्रांसमिशन से संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा, इसके साथ गुजरात में 6 लोगों की मौतें दर्ज की गईं, जो भारत में सबसे ज्यादा है। राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 69 हैं, जिनमें मौतें भी शामिल हैं। 63 में से 59 की हालत स्थिर है जबकि अन्य दो वेंटिलेटर पर हैं और दो मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

कमेंट करें
gdsmv