comScore

ट्रंप समर्थक समूह क्यूएन से जुड़े 7000 ट्विटर खाते हटाए जाएंगे

July 22nd, 2020 13:00 IST
 ट्रंप समर्थक समूह क्यूएन से जुड़े 7000 ट्विटर खाते हटाए जाएंगे

हाईलाइट

  • ट्रंप समर्थक समूह क्यूएन से जुड़े 7000 ट्विटर खाते हटाए जाएंगे

सैन फ्रांसिस्को, 22 जुलाई (आईएएनएस)। ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि वह साजिश रचने वाले समूह क्वनॉन से जुड़े 7,000 से अधिक अकाउंट्स को हटाने की दिशा में काम कर रहा है और ऐसा ऑफलाइन नुकसान पर नकेल कसने के लिए किया जा रहा है।

इस समूह का उदय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के युग में हुआ और इसके समर्थकों का मानना है कि ट्रंप डीप स्टेट के गद्दारों के खिलाफ एक अंदरूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

ट्विटर ने कहा है कि इन खातों का निलंबन इस हफ्ते से शुरू होगा और ऑफलाइन नुकसान से संबंधित नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कुल मिलाकर 150,000 खातों को प्रभावित किया जाएगा।

ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट करते हुए कहा, हम पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि हम ऐसे बर्ताव पर मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे, जिनमें ऑफलाइन नुकसान को उकसाने की प्रवृत्ति होगी। इस ²ष्टिकोण के साथ हम इस सप्ताह तथाकथित क्यूएन की गतिविधि पर आगे की कार्रवाई करने जा रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि निलंबन को स्थायी रूप से उन खातों पर लागू किया जाएगा, जो हमारी बहु-खाता नीति के उल्लंघन में लगे हुए हैं, व्यक्तिगत पीड़ितों के आसपास दुर्व्यवहार का समन्वय कर रहे हैं या पिछले निलंबन से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

ट्विटर की ओर से अब क्वोनॉन से जुड़ी उन विषय सामग्रियों की सिफारिश नहीं की जाएगी, जिनमें इनकी गतिविधि को उजागर किया जाता है या सुझावों के बारे में बताया जाता है व इसके साथ ही इससे जुड़े यूआरएल को भी ब्लॉक कर दिया जाएगा।

क्वोनॉन को पिजैगेट के साथ इसके संबंधों के चलते जाना जाता है, जो कि एक निराधार षड़यंत्र है जिसने पूर्व डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर वाशिंगटन डीसी पिज्जा प्लेस से सेक्स ट्रैफिकिंग रिंग चलाने का आरोप लगाया था।

कमेंट करें
FMCl5