comScore

गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 82 नए मामले

June 28th, 2020 23:30 IST
 गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 82 नए मामले

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 82 नए मामले

गौतमबुद्धनगर, 28 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी से सटे उप्र के गौतमबुद्धनगर में रविवार को कोरोनावायरस के 82 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2151 पर पहुंच गया है।

जिला प्रशासन की तरफ से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, इस दौरान एक मरीज की मृत्यु भी हुई है, और मृतकों की कुल संख्या 22 हो गई है। अब तक 1219 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, और जिले में फिलहाल 910 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

सरकारी आंकड़े के अनुसार, गौतमबुद्धनगर उप्र में इस वक्त संक्रमण के मामले में पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर गाजियाबाद है, जहां 60 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, और जिले में कुल 715 एक्टिव संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। गाजियाबाद में अब तक कुल 628 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अब तक जिले में संक्रमण से 50 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है।

जिला प्रशासन के अनुसार, गौतमबुद्धनगर में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ने के साथ नए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं, और वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रविवार को जिले के 37 स्थानों पर सेनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

कमेंट करें
b83B5