दैनिक भास्कर हिंदी: अमित शाह ने केजरीवाल के साथ दिल्ली में कोरोना स्थिति की समीक्षा की

June 21st, 2020

हाईलाइट

  • अमित शाह ने केजरीवाल के साथ दिल्ली में कोरोना स्थिति की समीक्षा की

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में 3,000 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और इस दौरान यहां 63 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ राज्य में एक हफ्ते में तीसरी बार कोरोना की स्थिति की समीक्षा की।

आम आदमी पार्टी (आप) ने ट्वीट किया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का अधिक मजबूती से पता लगाने और गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं को और मजबूत बनाने के लिए महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा की।

दिल्ली में रविवार तक कोरोनावायरस के 59,746 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 33,013 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में अभी भी इस बीमारी के 24,558 सक्रिय (एक्टिव) मामले हैं, जबकि अब तक महामारी के कारण 2,175 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में कोविड के मामलों में तेजी के बाद यह तीसरी बैठक थी।

दिल्ली सरकार ने राजधानी में एम्बुलेंस संख्या 1,000 तक बढ़ाने के साथ कोरोना रोगियों के लिए निजी अस्पतालों में 60 बिस्तर और बुराड़ी में 450 बिस्तर आरक्षित करने का फैसला किया है।

इससे पहले गृह मंत्रालय के निर्देश के साथ दिल्ली में परीक्षण क्षमता बढ़ाने के लिए 193 परीक्षण केंद्रों पर रैपिड एंटीजन पद्धति शुरू किए जाने का फैसला लिया गया था।