comScore

आंध्रा सीएम ने पीएम को बताया, कैसे कम हुई कोरोना मृत्युदर

August 11th, 2020 20:30 IST
 आंध्रा सीएम ने पीएम को बताया, कैसे कम हुई कोरोना मृत्युदर

हाईलाइट

  • आंध्रा सीएम ने पीएम को बताया, कैसे कम हुई कोरोना मृत्युदर

अमरावती, 11 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि राज्य कोरोनावायरस मृत्यु दर को आक्रामक तरीके से परीक्षण और समय पर उपचार कर कम करने में कामयाब रहा है। इसी के साथ आंध्रा सीएम ने चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए केंद्र से मदद मांगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य 0.89 प्रतिशत के साथ मृत्यु दर को कम करने में कामयाब रहा है, क्योंकि कन्टेनमेंट क्लस्टरों में तेजी से टेस्ट किए गए। इसके साथ ही दो लाख से ज्यादा लोगों की सक्रिय भागीदारी की मदद से जागरुकता फैलाने और पॉजिटिव मामलों को खोज कर उनका इलाज करने में कामयाबी हासिल की है।

उन्होंने कहा, अब तक राज्य में 25,34,304 परीक्षण किए हैं, जिनमें से 2.35 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। हमारे राज्य में प्रति 10 लाख पर 47,459 टेस्ट हुए। मार्च में जब पहला मामला सामने आया था, तो हमारे पास कोई वायरोलॉजी लैब नहीं थी और नमूनों को पुणे भेजना पड़ा था। उस समय हमने बुनियादी ढांचे में लगातार सुधार किया है और अब हमारे राज्य के सभी 13 जिलों में कोविड जांच के लिए लैब और अस्पताल हैं।

वीएवी/एएम

कमेंट करें
54dED