comScore

एप्पल फिर से खोल रही दुनियाभर में 100 रिटेल स्टोर

May 18th, 2020 17:00 IST
 एप्पल फिर से खोल रही दुनियाभर में 100 रिटेल स्टोर

हाईलाइट

  • एप्पल फिर से खोल रही दुनियाभर में 100 रिटेल स्टोर

सैन जोस, 18 मई (आईएएनएस)। एप्पल कंपनी दुनियाभर में अपने 500 से अधिक खुदरा (रिटेल) स्टोरों में से 100 को फिर से खोल रही है। कंपनी का उद्देश्य संचालन को सुरक्षित तरीके से फिर से शुरू करना है।

एप्पल ने कोरोना महामारी फैलने के कारण मार्च में ग्रेटर चीन के बाहर अपने सभी रिटेल स्टोर बंद कर दिए थे। ग्रेटर चीन के सभी एप्पल स्टोर अब खुले हैं।

कंपनी की योजना अगले सप्ताह में अमेरिका में 25, कनाडा में 12 और इटली में 10 और स्टोर खोलने की है। एप्पल ने अमेरिका में कुछ स्टोर फिर से खोल दिए हैं, जिनकी शुरुआत इडाहो, दक्षिणी कैरोलिना, अलबामा और अलास्का से हुई है।

एप्पल के रिटेल प्रमुख ड्रिडे ओब्रायन ने रविवार को एक बयान में कहा, चीन में और बाद में दुनियाभर में हम अपने स्टोर को बंद करने वाली पहली कंपनियों में से एक थे। ग्रेटर चीन में हमने तेजी से इस कार्रवाई का महत्व देखने के साथ ही वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए सामाजिक दूरी का महत्व भी देखा है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने स्टोर को सुरक्षा उपायों के साथ खोलने का काम किया है। ओब्रायन ने ग्रेटर चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने वहां स्वास्थ्य के लिहाज से जरूरी उपायों को अपनाते हुए स्टोर खोले हैं।

एप्पल ने कहा कि वे सभी डेटा व जानकारी को ध्यान में रखते हुए ही स्टोर खोल रहे हैं, जिसमें स्थानीय मामलों को देखने के साथ ही इसके निकटवर्ती और दीर्घकालिक परिणाम और राष्ट्रीय व स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों से मार्गदर्शन भी शामिल है।

ओब्रायन ने कहा कि किसी भी तरह से स्टोर खोलने का मतलब यह नहीं है कि हम इसे फिर से बंद करने जैसे कदम नहीं उठाएंगे। यानी कंपनी संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ा रही है।

एप्पल ज्यादातर जगहों पर कुछ अतिरिक्त कदम भी उठा रहा है।

ओब्रायन ने कहा, हमारी सभी टीम के सदस्यों और ग्राहकों को मुंह ढकने की आवश्यकता होगी और हम ऐसे ग्राहकों को मास्क मुहैया कराएंगे जो स्वयं लेकर नहीं आए। दरवाजे पर तापमान की जांच की जाएगी और स्क्रीन पर लक्षणों के बारे में स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन दिखाई जाएगी।

कमेंट करें
kvVbe