comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अर्जुनराम मेघवाल ने पीएम केयर्स फंड में सांसद निधि का 1 करोड़ दिया

March 29th, 2020 13:46 IST
 अर्जुनराम मेघवाल ने पीएम केयर्स फंड में सांसद निधि का 1 करोड़ दिया

हाईलाइट

  • अर्जुनराम मेघवाल ने पीएम केयर्स फंड में सांसद निधि का 1 करोड़ दिया

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई राज्य सरकारें रिलीफ फंड में दान देने की अपील कर रही हैं। कई लोग इस अपील पर दान देने के लिए आगे आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने भी पार्टी के सभी सांसदों से अपील की है कि वे अपने एक महीने का वेतन और भत्ता दान दें।

पार्टी अध्यक्ष की अपील पर अमल करते हुए बीकानेर के सांसद व भारी उद्योग एवं लोक उद्यम और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष में एक महीने का वेतन दिया है। वहीं कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ प्रयासों को और मजबूत करने और जनता को सुविधा देने के लिए अपने सांसद विकास निधि से उन्होंने 1 करोड़ की राशि दी है। ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनामहामारी से लड़ने के लिए आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) की शुरुआत की है।

भारी उद्योग एवं लोक उद्यम और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने लोगों से कहा, कोरोना के खिलाफ इस जंग में पूरा देश एक साथ है और यह वक्त एक दूसरे की मदद का है। इस समय मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि संकट के इस समय में पीएम केयर्स फंड में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। जिससे भारत सरकार और भी मजबूती और तीव्रता से यह जंग लड़ सके।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की। इसमें लोग कोरोनावायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद और योगदान दे सकते हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष से स्वस्थ भारत बनाने में काफी सहायक होगा। उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में सभी वर्गों के लोगों ने दान देने की इच्छा व्यक्त की थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोष का गठन इसी भावना को ध्यान मे रखते हुए किया गया है।

कमेंट करें
3iyKY