दैनिक भास्कर हिंदी: विज्ञान महोत्सव से बंगाल सरकार रही दूर, राज्यपाल ने जताई चिंता

November 8th, 2019

हाईलाइट

  • विज्ञान महोत्सव से बंगाल सरकार रही दूर, राज्यपाल ने जताई चिंता

कोलकाता, 8 नवंबर (आईएएनएस)। कोलकाता में आयोजित पांचवां भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव भी केंद्र और राज्य सरकार के बीच तकरार की छाया से मुक्त नहीं रहा। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को इस महोत्सव के प्रति मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बेरुखी पर चिंता जाहिर की।

विज्ञान महोत्सव के समापन कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा, बहुत अच्छा होता, अगर पश्चिम बंगाल सरकार इस आयोजन में दिलचस्पी लेती, सहयोग देती और उपस्थित होती तो मेरा मन अच्छा होता।

उन्होंने ममता बनर्जी पर परोक्ष रूप से तंज कसते हुए कहा कि हर चीज को राजनीति के चश्मे से देखना ठीक नहीं है।

राज्यपाल यहां आयोजित चार दिवसीय भारत अंतर्राष्ट्ीय विज्ञान महोत्सव-2019 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। समारोह में केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

विज्ञान महोत्सव में पश्चिम बंगाल के किसी अधिकारी व मंत्री के शामिल नहीं होने पर केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी यहां दो दिन पहले चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था, दूसरे राज्यों के मंत्री शामिल हुए, लेकिन प्रदेश सरकार के किसी मंत्री ने विज्ञान महोत्सव में शिरकत नहीं की, यह अफसोस की बात है।

विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ मंगलवार को हुआ था। मुख्य कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फेंसिंग के जरिए दिल्ली से संबोधित किया था।