दैनिक भास्कर हिंदी: बाइडन ही होंगे अगले अमेरिकी राष्ट्रपति : मार्क जुकरबर्ग

November 13th, 2020

हाईलाइट

  • बाइडन ही होंगे अगले अमेरिकी राष्ट्रपति : मार्क जुकरबर्ग

सैन फ्रांसिस्को, 13 नवंबर (आईएएनएस)। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग बड़ी तकनीकी दिग्गज कंपनी के पहले सीईओ बन गए हैं, जिन्होंने यह स्वीकार किया है कि जो बाइडन ही अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे।

जुकरबर्ग ने बाइडन के राष्ट्रपति बनने की बात ऐसे समय पर कही है, जब डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार मानने से इनकार कर दिया है और वे कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

फेसबुक के सीईओ ने एक बैठक में कर्मचारियों से कहा, मेरा मानना है कि चुनाव का परिणाम अब स्पष्ट है और जो बाइडन हमारे अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं।

बजफीड न्यूज के अनुसार, फेसबुक के सीईओ ने आगे कहा, यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को विश्वास है कि चुनाव मौलिक रूप से निष्पक्ष था।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक को कई बाइडन अभियान के कर्मचारियों की ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने चुनावी विज्ञापनों को लेकर फेसबुक की रणनीति पर सवाल उठाने के साथ ही लोकतंत्र पर गलत असर डालने की शिकायत की है। इसके बाद अब फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग का यह बयान आया है।

कर्मचारियों के साथ अपनी बातचीत में, जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि ट्रंप के पूर्व सलाहकार स्टीव बैनन ने फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन नहीं किया है।

इस सप्ताह की शुरूआत में फेसबुक ने बैनन से जुड़े पृष्ठों (पेज) का एक नेटवर्क हटा दिया था।

एकेके/जेएनएस

खबरें और भी हैं...