comScore

बाइक टैक्सी बुकिंग एप रैपिडो का परिचालन 39 शहरों में बहाल

May 20th, 2020 15:31 IST
 बाइक टैक्सी बुकिंग एप रैपिडो का परिचालन 39 शहरों में बहाल

हाईलाइट

  • बाइक टैक्सी बुकिंग एप रैपिडो का परिचालन 39 शहरों में बहाल

नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। बाइक-टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी रैपिडो ने बुधवार को कहा कि उसने लॉकडाउन 4.0 के लिए सरकार द्वारा घोषित नए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 11 राज्यों के 39 शहरों में सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, अभी के लिए, हमारी बाइक टैक्सी सेवाएं ग्रीन और ऑरेंज जोन में चालू होंगी, क्योंकि लॉकडाउन दिशा-निर्देशों के अनुसार कंटेनमेंट जोन में सार्वजनिक यातायात पर प्रतिबंध है।

कंपनी ने कहा कि वह इन-एप नोटिफिकेशन के माध्यम से ग्राहकों को विभिन्न शहरों की स्थिति और सुरक्षा निर्देशों के बारे में अपडेट करती रहेगी।

कंपनी के अनुसार, कैप्टन्स यानी ड्राइवरों को राइड स्वीकार करने के लिए ऑन-ड्यूटी जाने से पहले आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करना पड़ेगा और उन्हें हर समय मास्क पहनना होगा। इसके अतिरिक्त हेलमेट के साथ-साथ सैनिटाइजर, हेयर नेट रखना अनिवार्य है।

कैप्टन को व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने और नियमित अंतराल पर अपनी बाइक को साफ करने के लिए भी कहा गया है, खासतौर से ग्राहकों के बोडिर्ंग से पहले पीछे की सीट।

इस बीच ग्राहक अपना राइड पूरा करने के बाद, कैप्टन द्वारा मास्क न पहनने या सैनिटाइजर का उपयोग नहीं करने के बारे में फीडबैक दे सकते हैं।

कमेंट करें
ab38P