बिल गेट्स को नहीं है इलेक्ट्रिक ट्रक की समझ : एलन मस्क

Bill Gates does not understand electric truck: Elon Musk
बिल गेट्स को नहीं है इलेक्ट्रिक ट्रक की समझ : एलन मस्क
बिल गेट्स को नहीं है इलेक्ट्रिक ट्रक की समझ : एलन मस्क
हाईलाइट
  • बिल गेट्स को नहीं है इलेक्ट्रिक ट्रक की समझ : एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। तकनीकि क्षेत्र के दिग्गज बिल गेट्स ने कुछ वक्त पहले टेस्ला के इलेक्ट्रिक ट्रक के बारे में कहा था कि ये ज्यादा लंबी दूरी तय करने के मामले में सक्षम नहीं हैं और अब इसी को लेकर टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने गेट्स पर निशाना साधा है।

ट्विटर पर एक फॉलोअर ने मस्क से जब इलेक्ट्रिक ट्रक की व्यवहारिकता को लेकर गेट्स के दिए राय पर उनकी प्रतिक्रिया को लेकर सवाल पूछा, तो मस्क ने इस पर अपना जवाब देते हुए कहा, उन्हें इसकी कोई समझ नहीं है।

अगस्त के महीने में गेट्स ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर जिक्र किया था कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों में यह दिक्कत है कि इनकी बैटरी काफी बड़ी और भारी होती है।

उन्होंने कहा था, बैटरी के क्षेत्र में काफी प्रगति होने के बावजूद 18-पहियों वाली गाड़ियों, कार्गो शिप्स और पैसेंजर जेट्स के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बेहतर समाधान नहीं साबित होंगे। कम दूरी तय करने के लिए तो ये सही हैं, लेकिन लंबी दूरी तय करने वाले वाहनों के लिए हमें कुछ और सोचने की आवश्यकता है।

इस बात से गेट्स का इशारा जैव ईंधन की ओर था, जिनका उपयोग बैटरी की जगह किया जा सकता है।

दूसरी ओर, मस्क इलेक्ट्रिक ट्रक को लेकर काफी उत्साहित रहे हैं और बताया जा रहा है कि उन्होंने टेस्ला को आने वाले समय में 800 किलोमीटर की रेंज वाले सेमी कमर्शियल वाहनों को बनाने के भी निर्देश दिए हैं।

एएसएन/जेएनएस

Created On :   13 Sep 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story