comScore

ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

June 06th, 2020 12:31 IST
 ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

हाईलाइट

  • ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

सैन फ्रांसिस्को, 6 जून (आईएएनएस)। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा विवादास्पद पोस्ट के खराब संचालन को लेकर कर्मचारियों के बीच बढ़ती परेशानियों को संबोधित करने की कोशिश की और यह भी कहा कि कंपनी ने नस्लीय न्याय को विकसित करने की दिशा में चीजों के निर्माण के लिए एक कार्यधारा की शुरुआत भी कर दी है।

फेसबुक के कई मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों ने हिंसा को महिमामंडित करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से किए गए विवादास्पद पोस्ट पर जुकरबर्ग की निष्क्रियता की आलोचना की और यह भी कहा कि उन्हें अब नेताओं के तथ्यों की जांच शुरू करनी चाहिए और हानिकारक पोस्ट पर रोक लगानी चाहिए।

एक ज्ञापन में फेसबुक के सीईओ ने कहा कि उन्हें यकीन है कि उनका मंच अमेरिका सहित दुनिया भर में नस्लीय भेदभाव को दूर करने की दिशा में मददगार होगा।

उन्होंने जोर देते हुए कहा, मैं आपके साथ खड़ा हूं। आपकी जिंदगियां मायने रखती हैं। अश्वेत लोगों की जिंदगी मायने रखती है।

जुकरबर्ग का यह बयान उस वक्त आया, जब अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मद्देनजर फेसबुक के कर्मचारियों ने ट्रंप द्वारा किए गए पोस्ट पर कोई भी कार्रवाई न करने के चलते उनकी आलोचना की। उनकी इसी निष्क्रियता को लेकर कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने इस्तीफा भी दिया।

कमेंट करें
f4GbT