comScore

कोविड-19 से लड़ने को सीबीआई अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन

March 29th, 2020 18:15 IST
कोविड-19 से लड़ने को सीबीआई अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन

हाईलाइट

  • कोविड-19 से लड़ने को सीबीआई अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। जानलेवा कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की उच्चतम जांच एजेंसी सीबीआई भी शामिल हो गई है। संकट की इस घड़ी में आर्थिक सहायता के तौर पर सीबीआई के अधिकारी अपने एक दिन का वेतन पीएम-केयर्स फंड में जमा करेंगे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को घोषणा की कि उसके अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन निधि (पीएम-केयर्स फंड) में दान देने का फैसला किया है।

देश में भ्रष्टाचार और अन्य बड़े मामलों की जांच करने वाली सीबीआई, अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों में पहली है, जिसने इस संकटकाल में मदद देने की घोषणा की है।

सीबीआई के प्रवक्ता नितिन वाकणकर ने एक अधिकारी के हवाले से कहा, सीबीआई अधिकारियों ने देश में कोरोनोवायरस से लड़ने में कें द्र की मदद करने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष में अपना एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है।

व्यवसायी और बॉलीवुड अभिनेता, अर्धसैनिक बल और राजनेताओं सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोग पीएम फंड में दान कर रहे हैं। पीएम फंड केंद्र सरकार को महामारी से पैदा हुए संकट में मदद करने के लिए बनाया गया है।

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम-केयर्स फंड की घोषणा की थी। उन्होंने सभी देशों के लोगों से कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की अपील की थी।

चीन के वुहान शहर से पैदा हुई ये बीमारी अब तक 22,000 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है और दुनियाभर में 5 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

उनकी भावना का सम्मान करते हुए, इस आपातकालीन स्थिति में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत का गठन किया गया है। उम्मीद है कि यह भारत को स्वस्थ बनाने में मददगार होगा।

कमेंट करें
NX6Bk