मंडाविया : केंद्र ने तमिलनाडु को 2,600 करोड़ रुपये आवंटित किए

June 27th, 2022

हाईलाइट

  • केंद्र ने तमिलनाडु को 2,600 करोड़ रुपये आवंटित किए: मंडाविया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत तमिलनाडु के लिए स्वास्थ्य के लिए 2,600 करोड़ रुपये और राज्य में चिकित्सा बुनियादी ढांचे की उन्नति के लिए 404 करोड़ रुपये प्रधान मंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्च र मिशन योजना के तहत आवंटित किए हैं।

मंडाविया तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

इससे पहले रविवार को, उन्होंने चेन्नई में तमिलनाडु सरकार के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का दौरा किया और अस्पताल में स्थित रोबोटिक सर्जरी सुविधा और प्रारंभिक गर्भावस्था जांच केंद्र को देखा।

उन्होंने अवादी में सीजीएचएस वेलनेस सेंटर और लैब की आधारशिला भी रखी।

सभा को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु सरकार का मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2 सर्जन कंसोल वाला एकमात्र केंद्र है और बाकी राज्यों से काफी आगे एमएमआर और आईएमआर के लिए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राज्य को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत तमिलनाडु में 1.58 करोड़ परिवारों को कवर करते हुए 75 लाख लोगों ने लाभ उठाया है। यह कहते हुए कि दक्षिणी राज्य में कोविड टीकाकरण की स्थिति 11 करोड़ 26 लाख खुराक तक पहुंच गई है, जिसमें 94 प्रतिशत पहली खुराक और 82 प्रतिशत दूसरी खुराक है, मंत्री ने इसे एक सराहनीय उपलब्धि बताया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.