comScore

बिहार में कोरोना के प्रकोप का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम

July 17th, 2020 22:30 IST
 बिहार में कोरोना के प्रकोप का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम

हाईलाइट

  • बिहार में कोरोना के प्रकोप का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम

पटना, 17 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना के प्रकोप का जयाजा लेने के लिए केंद्र की टीम बिहार आएगी। राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसको लेकर राज्य सरकार लगातार कदम उठा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री और बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की पैनी नजर बिहार के स्थिति पर है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक उच्चस्तरीय टीम का गठन कर दिया गया है, जो रविवार को बिहार पहुंचेगी।

उन्होंने कहा, यह टीम रविवार की सुबह संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में पहुंचेगी। इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ.एस़ क़े सिंह, एम्स मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई है, जिसमें बिंदुवार टेस्टिंग कंटेंटमेंट जोन एवं हॉटस्पॉट जिलों पर चर्चा की गई। बिहार में टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराने पर भी चर्चा हुई।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने कहा कि केंद्र द्वारा हर संभव मदद बिहार को उपलब्ध कराया जा रहा है। बिहार सरकार काफी गंभीर है और महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा, बिहार के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। मौजूदा समय में डरें नहीं, बल्कि धैर्य, संयम और केंद्र एवं राज्य सरकार का जो दिशानिर्देश है, उसका पालन करें। कोरोनावायरस के विरुद्ध जंग में सावधानी एवं सतर्कता महत्वपूर्ण हथियार है। हर हाल में सावधानी बरतें, प्रशासन का सहयोग करें, जागरूक रहें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

उल्लेखनीय है कि बिहार में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 हजार को पार कर गई है। राज्य में फिलहाल 8129 सक्रिय मरीज हैं।

कमेंट करें
X9zHf