चीनी सेना ने नेपाल की सेना को महामारी विरोधी सामग्री की सहायता दी

Chinese Army Supports Nepal Army with Anti-pandemic Materials
चीनी सेना ने नेपाल की सेना को महामारी विरोधी सामग्री की सहायता दी
चीनी सेना ने नेपाल की सेना को महामारी विरोधी सामग्री की सहायता दी

बीजिंग, 14 मई (आईएएनएस)। नेपाल की सेना के अनुसार और चीनी फौजी आयोग की मंजूरी मिलने के बाद चीनी सेना ने 13 मई को हवाई सेना के विमान से नेपाल की सेना को सुरक्षात्मक कपड़े, मेडिकल मास्क और अन्य महामारी विरोधी सामग्री प्रदान की है।

चीन और नेपाल दोनों पक्षों ने नेपाल की सेना के मुख्यालय में महामारी रोधी सामग्री सौंपने के समारोह का आयोजन किया। नेपाल स्थित चीनी राजदूत हो यानछी और नेपाल की सेना के चीफ आफ स्टाफ थापा ने इस में भाग लिया।

हो यानछी ने कहा कि वायरस कोई सीमा नहीं जानता है, और महामारी हमारा समान दुश्मन है। कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए नेपाल ने सिलसिलेवार सकारात्मक कदम उठाया। इस में नेपाल की सेना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चीन सरकार और चीनी सेना लगातार नेपाल की सरकार और सेना के साथ महामारी को रोकने के लिए सहयोग करेगी।

थापा ने मूल्यवान सामग्री सहायता देने के लिए चीनी सेना के प्रति आभार प्रकट किया और महामारी को नियंत्रण लगाने के लिए कारगर कदम उठने के लिए चीन की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि नेपाल दोनों पक्षों के बीच महामारी विरोधी सहयोग करने को आगे बढ़ाना चाहता है।

ध्यान रहे, नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय द्वारा 13 तारीख को जारी आंकड़ों के अनुसार नेपाल में कोविड-19 के 26 नए मामले और कुल 243 मामले दर्ज हुए।

(साभार ,चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Created On :   14 May 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story