कोरोना की रोकथाम जुटे रहने के 139 दिन बाद घर वापस लोटे चीनी चिकित्सा विशेषज्ञ

Chinese medicine specialist returned home 139 days after Corona prevention
कोरोना की रोकथाम जुटे रहने के 139 दिन बाद घर वापस लोटे चीनी चिकित्सा विशेषज्ञ
कोरोना की रोकथाम जुटे रहने के 139 दिन बाद घर वापस लोटे चीनी चिकित्सा विशेषज्ञ

बीजिंग, 7 जून (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के चिकित्सा दल के सदस्य, और नानचिंग शहर के तोंगनान विश्वविद्लाय के अधीनस्थ चोंगता अस्पताल के उप प्रमुख छ्यू हाईपो 5 जून को कोविड-19 महामारी की रोकथाम में संलग्न रहने के 139 दिन बाद अपने घर वापस लौटे।

54 वर्षीय छ्यू हाईपो चीन में पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने इन्टेन्सिव केयर मेडिसन में पीएचिडी की हैं। उन्होंने सार्स, एच1एन1 फ्लू आदि महामारियों की रोकथाम में भाग लिया था। उन्होंने 19 जनवरी को वुहान में महामारी की रोकथाम में संलग्न हुए और 99 दिनों तक अपनी सेवा दी।

जब 24 अप्रैल को वुहान में कोविड-19 निमोनिया के गंभीर मरीजों की संख्या शून्य हो गई, तब छ्यू हाईपो ने पूर्वोत्तर चीन के हेलोंगचेयांग प्रांत में मरीजों के इलाज को अपना कर्तव्य समझा और वहां 17 दिनों तक अपनी सेवा दी। फिर 13 मई को वे हेलोंगच्यांग से चीलिन प्रांत गए और चीलिन प्रांत में 23 दिनों तक मरीजों का उपचार किया।

इन दिनों छ्यू हाईपो सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं, और उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में देखा गया है कि एक महीने बाद उनके बाल काफी सफेद हो गये हैं। उन्होंने बताया कि कि फोटो खींचते समय ज्यादा रोशनी थी, जिसके चलते देखने में बाल सफेद लग रहे हैं। लेकिन हम चित्र में देख सकते हैं कि वे सचमुच दुबले हो गये हैं।

छ्यू हाईपो ने कहा कि हालांकि महामारी की रोकथाम कठिन है, लेकिन हमने अंतत: विजय पायी। कुछ लोगों ने उनसे पूछा कि घर लौटने के बाद वे क्या करना चाहते हैं? उन्होंने हंसते हुए कहा कि लंबे समय तक बाहर रहा हूं, अब ड्यूटी पर जाना चाहता हूं।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Created On :   6 Jun 2020 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story