दैनिक भास्कर हिंदी: सीआईएसएफ में कोरोना के 22 नए मामले, कुल संख्या 95 हुई

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • सीआईएसएफ में कोरोना के 22 नए मामले, कुल संख्या 95 हुई

नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)। पिछले 24 घंटों में सीआईएसएफ कर्मियों के बीच कोरोनावायरस के कुल 22 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें देश भर में केंद्रीय बल में इस तरह के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है।

संक्रमण के अधिकतम मामले उन्हीं सीआईएसएफ जवानों में पाए गए हैं, जो इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डा और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) में तैनात किए गए थे।

1.62 लाख कर्मियों वाले मजबूत अर्धसैनिक बल में रिकवरी दर संतोषजनक है, क्योंकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के पांच कर्मियों को ठीक होने के बाद बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सीआईएसफ में ठीक हुए कुल मरीजों की संख्या 137 है।

सीआईएसएफ के आंकड़ों के अनुसार, आईजीआई हवाईअड्डे पर तैनात कर्मियों के बीच पिछले 24 घंटों में तीन नए मामले सामने आए। मंगलवार को इसी यूनिट से करीब 18 कर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

फोर्स ने स्पष्ट किया कि सभी 21 संक्रमित कर्मी पिछले 10 दिनों से सख्त संगरोध में हैं और ड्यूटी नहीं कर रहे हैं।

सीआईएसएफ के कुल 95 कोरोना पॉजिटिव

कर्मियों में से 57 दिल्ली में, 26 मुंबई में, चार झारखंड में, तीन कोलकाता में, दो चेन्नई में और हैदराबाद, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में एक-एक तैनात हैं।

दिल्ली में 57 संक्रमित सीआईएसएफ कर्मियों में से 28 दिल्ली हवाईअड्डे पर और 21 डीएमआरसी पर और आठ केंद्र सरकार की अलग-अलग बिल्डिंग में सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात थे।

मई के दूसरे सप्ताह में कोलकाता में 55 वर्षीय एक सीआईएसएफ असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की मृत्यु हो गई।

सीआईएसएफ और अन्य केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के बीच कोरोना मामलों में वृद्धि अधिकारियों के लिए चिंता का एक प्रमुख विषय है। लगभग 800 सीएपीएफ कर्मी घातक वायरस से संक्रमित हुए हैं, हालांकि 500 से अधिक ठीक हो चुके हैं।