comScore

उप्र में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 49, नोएडा में सर्वाधिक

March 27th, 2020 23:30 IST
 उप्र में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 49, नोएडा में सर्वाधिक

हाईलाइट

  • उप्र में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 49, नोएडा में सर्वाधिक

लखनऊ, 27 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 6 और नए मामले सामने आने के साथ इसके बाद संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। नोएडा में सर्वाधिक कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में कोरोना संक्रमण के चार और गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

उन्होंने बताया कि इनमें नोएडा में 18, आगरा में 9, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, पीलीभीत में 2, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक-एक मरीज शामिल है। प्रमुख सचिव ने बताया कि इनमें से 14 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो और लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन ने बताया कि अस्पतालों में भर्ती 35 संक्रमितों की हालत स्थिर है। आठ परीक्षण प्रयोगशालाएं हैं, जबकि झांसी में एक नई प्रयोगशाला जल्द ही काम करना शुरू कर देगी। उन्होंने बताया कि 4,235 बेड आइसोलेशन वार्ड में तैयार हैं। एकांतवास के लिए 6000 से अधिक बेड उपलब्ध हैं।

कमेंट करें
Jg1oc