द. कोरियाई ब्रांड कुक्कू ने भारत में लॉन्च किए नए और शक्तिशाली एअर प्यूरीफायर्स

द. कोरियाई ब्रांड कुक्कू ने भारत में लॉन्च किए नए और शक्तिशाली एअर प्यूरीफायर्स
द. कोरियाई ब्रांड कुक्कू ने भारत में लॉन्च किए नए और शक्तिशाली एअर प्यूरीफायर्स
हाईलाइट
  • द. कोरियाई ब्रांड कुक्कू ने भारत में लॉन्च किए नए और शक्तिशाली एअर प्यूरीफायर्स

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई ब्रांड कुक्कू ने सोमवार को भारत में एअर प्यूरीफायर्स के नए एवं शक्तिशाली मॉडल्स लॉन्च किए। इन्हें खासतौर पर भारतीय शहरों के प्रदूषण स्तर को देखते हुए तैयार किया गया है।

कम्पनी का दावा है कि एडवांस्ड एचईपीए (अल्ट्रा पीएम 2.5 फिल्टर्स) से लैस ये एअर प्यूरीफायर्स 0.3 माइक्रोम तक के छोटे धूल के महीन कणों को भी हटा देते हैं। कुक्कू के ये एअर प्यूरीफूायर्स टर्बो मोड के साथ बिजली की बचत की क्षमता से लैस हैं, जिससे किसी भी कमरे की सफाई केवल 6 मिनट में की जा सकती है।

एक ब्रांड के तौर पर कुक्कू के मानना है कि भारत में एअर प्यूरीफायर्स में फिल्टर का आकार जितना बड़ा होगा, एअर प्यूरिफायर उतनी ही अच्छी परफॉरमेंस देगा और यह एअर प्यूरीफायर लंबे समय तक चलता रहेगा।

कुक्कू एअर प्यूरीफायर में एडवांस्ड एचपीए (अल्ट्रा पीएम 2.5 फिल्टर्स) लगे हैं जो 0.3 माइक्रोम की धूल और परागकणों को हटाते हैं। यह महीन कणों को भी साफ करती है। सिगरेट के धुएं से उत्पन्न प्रदूषित कणों को दूर हटाती है। मेंटेनेंस कॉस्ट की बचत के लिए कुक्कू फ्यूचरिस्टिक एनर्जी आई के फीचर के साथ आता है, जो इसे बिजली की प्रभावी ढंग से बचत करने में सक्षम बनाते हैं।

यह पर्यावरण की ²ष्टि से भी बेहद सुरक्षित है। इसका स्ट्रक्च र काफी यूजर फ्रेंडली है। यूजर्स आराम से घर के फिल्टर को बदल सकते है। एयर प्यूरिफायर का टर्बो मोड हवा को शुद्ध करने की प्रक्रिया तेज करता है और लभगग 6 मिनट के समय में पूरे कमरे की तसल्लीबख्श ढंग से सफाई करता है। इसका एयर क्यूरेटर कमरे के सभी कोने में शुद्ध और ताजी हवा पहुंचाना सुनिश्चित करता है।

कुक्कू इंडिया के प्रबंध निदेशक सत्यजीत कुमार अरुण ने कहा, आधुनिक लाइफ स्टाइल और नए-नए डिजाइन के एयर प्यूरीफायर्स बनाने की हमारी प्रतिबद्धता से ही हम भारत के लिए खास एयर प्यूरीफायर्स की रेंज लेकर आए हैं, जो भारतीय उपमहाद्वीप के लिए विशेष तौर पर डिजाइन की गई है। भारत के लिए खासतौर पर बनाए गए एअर प्यूरीफायर से कंपनी के कई वफादार ग्राहक भी बन गए हैं। इस थोड़े से समय में हमने एक मुकाम हासिल किया है और हम एयर प्यूरीफायर के मार्केट का नेतृत्व करने की उम्मीद है। हमारा लक्ष्य डबल अंकों में मार्केट शेयर पर कब्जा करना है।

जेएनएस

Created On :   16 Nov 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story