comScore

दिल्ली : कोरोना वायरस संदिग्धों के लिए रेलवे ने एक विशेष वार्ड बनाया

March 03rd, 2020 20:01 IST
 दिल्ली : कोरोना वायरस संदिग्धों के लिए रेलवे ने एक विशेष वार्ड बनाया

हाईलाइट

  • दिल्ली : कोरोना वायरस संदिग्धों के लिए रेलवे ने एक विशेष वार्ड बनाया

नई दिल्ली, 3 मार्च (आईएएनएस) कोरोना वायरस के बढ़ते डर को देखते हुए रेलवे ने राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में कोरोना वाइरस के संदिग्ध मामलों के लिए एक विशेष वार्ड बनाया है।

उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल ने कमर कस ली है। नई दिल्ली का उत्तर रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल में पैरामेडिक्स और मरीजों के लिए सुरक्षात्मक डिस्पोजेबल ड्रेस के साथ तैयार है। संदिग्ध मामलों के लिए एक वार्ड बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि रेलवे कॉलोनियों, क्लबों, स्वास्थ्य इकाइयों और बारात घरों में पोस्टर के माध्यम से लोगों को क्या करें और क्या नहीं बताया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण के बारे में बताया जाएगा और किसी भी व्यक्ति को इस तरह के लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तत्काल नजदीकी अस्पताल से संपर्क करें।

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह नए संदिग्ध मामले सामने आए। इसके साथ, भारत में घातक वायरस से प्रभावित लोगों की कुल संख्या आठ हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला दिल्ली में और एक मामला तेलंगाना में पाया गया है।

भारत में 21 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर 2,000 से अधिक लोगों की जांच की गई ताकि इस बीमारी को नियंत्रित किया जा सके।

केंद्र सरकार ने वायरस से प्रभावित चीन से कम से कम तीन बार भारतीयों और विदेशी नागरिकों को निकालने में मदद की है।

कमेंट करें
1r6Wg