comScore

नेपाल में 21 सितंबर से होगी घरेलू विमान सेवा बहाल

September 15th, 2020 18:31 IST
 नेपाल में 21 सितंबर से होगी घरेलू विमान सेवा बहाल

हाईलाइट

  • नेपाल में 21 सितंबर से होगी घरेलू विमान सेवा बहाल

काठमांडू, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। दुनिया भर में कोविड-19 महामारी के कारण आम जन जीवन पर असर पड़ा है, जिसे अब धीरे-धीरे पटरी पर लाने की कोशिश जारी है। इसी क्रम में अब नेपाल का भी नाम सामने आया है, जहां 21 सितंबर से घरेलू उड़ान और अंतर जिला वाहन सेवाएं पुन: बहाल की जाएंगी। नेपाल सरकार ने मंगलवार को अपने इस फैसले की घोषणा की है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सरकार द्वारा इन सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी।

मंगलवार को सरकार की तरफ से यह घोषणा नेपाल में धूमधाम से मनाए जाने वाले उत्सव दशै तिहार से पहले की गई है, जिसमें आमतौर पर लोग दूर-दराज के स्थानों तक सफर में निकलते हैं।

संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री योगेश भट्टराई ने मंगलवार सुबह सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया, सोमवार को नेपाल में मंत्रिमंडल की एक बैठक में लोगों की जिंदगी को सामान्य बनाने में मदद करने के लिए घरेलू उड़ानों और लंबी दूरी वाले सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है।

हालांकि बीते कुछ सप्ताहों में नेपाल में कोरोना के मरीजों में वृद्धि देखने को मिली है, जिस पर भट्टराई ने कहा कि स्वास्थ्य मानकों का सख्ती से पालन करते हुए ही इन सेवाओं की बहाली की जाएगी।

नेपाल में अब तक 55,329 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कुल 360 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

एएसएन-एसकेपी

कमेंट करें
LjKT9