दैनिक भास्कर हिंदी: 24 जुलाई से काम करना बंद कर देगी ईको लुक फैशन कैमरा

May 30th, 2020

हाईलाइट

  • 24 जुलाई से काम करना बंद कर देगी ईको लुक फैशन कैमरा

सैन फ्रांसिस्को, 30 मई (आईएएनएस)। अमेजन ने 24 जुलाई से अपने ईको लुक फैशन कैमरा की व्यवहारिकता को बंद करने की पुष्टि की है।

अमेजन ने फैशन से जुड़े सवालों के जवाब के लिए साल 2017 के अप्रैल में एलेक्सा स्मार्ट स्पीकर युक्त इस कैमरे को पेश किया।

यह एक स्टैंडअलोन डिवाइस है, जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) और मशीन लनिर्ंग (एमएल) का इस्तेमाल कर फैशन से संबंधित सलाहों को देने का काम करता है।

24 जुलाई के बाद से ईको लुक ऐप के माध्यम से फोटो या वीडियो के लिए इसका उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

सीएनईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बदले यूजर्स अब से 24 जुलाई के बीच अपने अमेजन फोटो अकांउट के माध्यम से अपने ईको लुक मीडिया को देख सकेंगे।

अमेजन के एक प्रवक्ता के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया, हमारे ग्राहकों की मदद से हमने अपनी सेवा को विकसित किया, एलेक्सा को आउटफिट से जुड़े सलाह और स्टाइल से संबंधित सुझाव को देने के उपयुक्त बनाया।

इसमें आगे कहा गया, चूंकि हमने शैली का विकास एलेक्सा फीचर्स को अमेजन शॉपिंग ऐप में बदलकर किया है और एलेक्सा सपोर्ट से युक्त डिवाइस को अपने अमेजन कस्टमर्स के लिए और ज्यादा सुविधाजनक व उन तक आसानी से उपलब्ध कराए जाने का फैसला लिया है और इन्हीं सब कारणों के चलते हमने ईको लुक को बंद करने का निर्णय लिया है।

अमेजन ने साल 2019 में ईको लुक बेचना बंद कर दिया, लेकिन कंपनी ने इसकी सर्विस और इसके समर्पित मोबाइल ऐप का समर्थन जारी रखा।

हालांकि, ईको लुक की अधिकांश कार्यक्षमता अब अमेजन शॉपिंग ऐप में शामिल है, जिसमें स्टाइल बाय एलेक्सा भी है, जिसमें एआई द्वारा पेश किए फैशन पॉइंटर्स शामिल होंगे।