मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

Employee Corona positive at Maruti Suzukis Manesar plant
मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। मारुति सुजुकी इंडिया के मानेसर संयंत्र में कामकाज बहाल हुए मात्र 10 दिन हुए थे कि यहां 22 मई को एक कर्मचारी को घातक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि संक्रमण के एक और मामले की संभावना हो सकती है, जिसके बारे में अभी पता चला है और अधिक जानकारी मंगाई जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि हमारे कारखाने में 15 मई तक सबके स्वास्थ्य सामान्य थे। 22 मई को हमारा एक कर्मचारी कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। उसका निवास क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में आता है, इसलिए वह 15 मई के बाद काम पर नहीं आया।

प्रवक्ता ने कहा, कंपनी ने जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है। कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत सामान्य है। कंपनी सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार उसे सभी चिकित्सा सहायता और देखभाल उपलब्ध करा रही है।

कंपनी पॉजिटिव आए कर्मचारी के सभी संपर्क का पता लगा रही है, और सभी कर्मचारियों को, जो संभवत: उसके संपर्क में आ गए हों, उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

प्रवक्ता के अनुसार, इससे कंपनी के व्यावसायिक परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

ऑटोमोबाइल दिग्गज के अनुसार, उनके कारखाने में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) रखा गया है। इसके अलावा कोरोनावायरस टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है, जो एसओपी का कड़े से अनुपालन करने की निगरानी रखती है।

सिंगल शिफ्ट के आधार पर लगभग 2,000 कर्मचारियों के साथ 12 मई को मानेसर संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू हुआ था।

Created On :   24 May 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story